logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IPL 2022 : नई टीमों ने कसी कमर, ये है पर्स लिमिट, अब चेन्नई और मुंबई की खैर नहीं

IPL 2022 : लखनऊ और अहमदाबाद की टीम पुरानी 8 टीमों के लिए चुनौती पेश करने के लिए हैं तैयार

Updated on: 02 Dec 2021, 09:34 AM

नई दिल्ली :

IPL 2022 : आईपीएल 2022 की तैयारियां जोरो-शोरों से चल रहीं हैं. इस बार का आईपीएल ख़ास है क्योंकि इस बार है मेगा ऑक्शन. पुरानी 8 टीमों ने तो बोर्ड को बता दिया है कि वो किस खिलाड़ी को रिटेन कर रहीं हैं और किसे छोड़ रहीं हैं. यानी उनकी लाइन तो सेट है. अब बात आती है नई दो टीमों की. लखनऊ और अहमदाबाद की. अब सभी के नजर इन दो टीमों पर आ चुकीं हैं कि ये कैसे अपना कोर बनाती हैं. और सबसे बड़ी बात ये होगी कि कप्तान इन टीमों का कौन होगा. क्योंकि ऑक्शन पूल में इस बार काफी बड़े-बड़े नाम हैं, जैसे सुरेश रैना, के एल राहुल. और उम्मींद है कि ये दो टीमें इस मिले मौके का फायदा उठाना चाहेंगी.

अगर नियम की बात करें तो ये बिल्कुल साफ़ है, वो ये कि ये नई टीमें रिलीज किए गए प्लेयर्स में से कोई भी 3 प्लेयर्स अपने साथ जोड़ सकती हैं. और खबर ये भी है कि काफी खिलाड़ी इन दोनों टीमों के साथ बात कर रहे हैं. और ये सेलेक्शन मेगा ऑक्शन से हट कर होगा. 

अगर इन दो टीमों के पर्स की बात करें तो BCCI ने कहा है कि नई टीमें अपने 3 प्लेयर्स के लिए ज्यादा से ज्यादा 33 करोड़ रुपए खर्च कर सकते हैं. इसमें पहले खिलाड़ी के लिए 15 करोड़, दूसरे के लिए 11 करोड़ और तीसरे के लिए 7 करोड़ फिक्स किए गए हैं. अगर कप्तान की बात करें तो खबर ये कि के एल राहुल लखनऊ के कप्तान बन सकते हैं. लेकिन ये आईपीएल है, यहां एक खबर दूसरे दिन पलट जाती है. इसलिए ये देखना दिलचस्प होगा कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीम पुरानी 8 टीमों के लिए क्या चुनौती पेश करती हैं.