News Nation Logo

IPL 2022 Auction : लखनऊ या अहमदाबाद इस मामले में कौन मारेगा बाजी

IPL 2022 Mega Auction : अब ये देखना दिलचस्प होगा कि लखनऊ और अहमदाबाद में कौन अपनी पर्स लिमिट को बचा कर रख पाता है या नहीं.

Written By : शुभम उपाध्याय | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 14 Jan 2022, 11:54:36 AM
ipl 2022 mega auction new ipl team update csk mumbai indians

ipl 2022 mega auction new ipl team update csk mumbai indians (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल 2022 के ऑक्शन की तारीख नजदीक आ रही है. मेगा ऑक्शन है तो सभी की नजर सभी टीमों पर है. इस बार दो नई टीमों ने जंग को और मजेदार बना दिया है. पुरानी टीम अपने रिटेन की हुई लिस्ट तो BCCI को दे चुका है. अब इंतजार हो रहा है इन दो नई टीम यानी लखनऊ और अहमदाबाद की उस लिस्ट के बारे में जिसमें 3-3 खिलाड़ियों के नाम होंगे जो ऑक्शन से पहले नई टीम के साथ ट्रेड कर लिए जाएंगे. गौरतलब है कि सभी टीमों के पास 90 करोड़ की पर्स लिमिट है. इसलिए जो भी टीम ज्यादा अमाउंट के साथ ऑक्शन में जाएगी, उसके पास ऑप्शन की भरमार होगी.

यह भी पढ़ें - IND vs SA : पंत ने तोड़ा धोनी का ये रिकॉर्ड, बने पहले विकेटकीपर

इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीम कितने रुपए में 3 खिलाड़ियों को ट्रेड करते हैं. जिस भी टीम के पास ज्यादा अमाउंट होगा वो खुशी-खुशी ऑक्शन में धूम मचाएगी. परेशानी इस बार ये भी है कि ऑक्शन में इस बार बहुत बड़े-बड़े नाम है, मसलन केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, राशिद खान और चहल. अब ऐसे में कम अमाउंट में इन्हे अपने साथ जोड़ना लगभग असंभव ही है. इसलिए चुनौती है कि कैसे अपने पर्स को भारी रखा जाए.

यह भी पढ़ें - इस बड़े खिलाड़ी ने बदला संन्यास का फैसला, फिर मारेगा चौके-छक्के

रिटेन के बाद बचे हुए अमाउंट की बात करें तो चेन्नई, मुंबई और कोलकाता के पास 48 करोड़ का अमाउंट है. वहीं दिल्ली के पास 47.5 करोड़, हैदराबाद के पास 68 करोड़, राजस्थान के पास 62 करोड़, बेंगलुरु के पास 57 करोड़, दिल्ली के पास 47.5 करोड़ और पंजाब के पास सबसे ज्यादा 72 करोड़ का अमाउंट बचा हुआ है.

ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि लखनऊ और अहमदाबाद में कौन अपनी पर्स लिमिट को बचा कर रख पाता है या नहीं.

First Published : 14 Jan 2022, 11:54:36 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.