logo-image

IPL 2022 : लखनऊ और अहमदाबाद के लिए नई मुश्‍किल, अब इतने ही खिलाड़ी...! 

30 नवंबर को आठ टीमों के रिटेंशन लिस्‍ट जारी होने के बाद अब लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से कोई भी तीन खिलाड़ी अपने पाले में कर सकती हैं.

Updated on: 04 Dec 2021, 09:37 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Two New Teams : आईपीएल 2022 की तैयारियों के बीच आठ पुरानी टीमों ने अपने रिटेंशन लिस्‍ट जारी कर दी है. अब बारी दो नई टीमों यानी लखनऊ और अहमदाबाद की है. लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों की भी इस बार आईपीएल में एंट्री हो रही है. 30 नवंबर को आठ टीमों के रिटेंशन लिस्‍ट जारी होने के बाद अब लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से कोई भी तीन खिलाड़ी अपने पाले में कर सकती हैं. ये सारा काम उन्‍हें ऑक्‍शन से पहले करना है. इसके लिए शर्त ये है कि वे दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को ही खरीद सकती हैं. आईपीएल की जो पुरानी आठ टीमें उनमें से भी कई टीमों ने तीन ही खिलाड़ी रिटेन किए हैं. हालांकि दिक्‍कत अब ये आ रही है कि आठ टीमों ने कई बड़े बड़े खिलाड़ी रिलीज कर दिए हैं, जिसकी संभावना नहीं थी. अब उनमें से केवल तीन ही खिलाड़ी चुनने में इन टीमों को दिक्‍कत आ रही है, यही कारण है कि रिटेंशन लिस्‍ट जारी होने के इतने दिन बाद भी अभी तक किसी भी टीम ने कोई भी खिलाड़ी अभी तक नहीं खरीदा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : CSK को मिल गया नया कप्‍तान, धोनी के बाद संभालेगा कमान!

आईपीएल की आठ टीमों ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया है, उसमें जो बड़े नाम शामिल हैं, उसमें केएल राहुल, राशिद खान, डेविड वार्नर, शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, इयोन मोर्गन के नाम हैं. अब लखनऊ और अहमदाबाद की टीम किसे खरीदे और किसे जाने दें, ये समझ नहीं आ रहा है. वैसे लखनऊ की टीम के बारे में खबरें आ रही हैं कि ये टीम केएल राहुल को अपना कप्‍तान बना सकती है, वहीं राशिद खान भी इस टीम के लिए खेलते हुए नजर आने वाले हैं. अगर ये सही है तो टीम चाहते हुए भी डेविड वार्नर को अपने साथ नहीं कर सकती, क्‍योंकि एक ही विदेशी खिलाड़ी टीम में शामिल हो सकता है. हालांकि टीम के पास एक और भारतीय खिलाड़ी को शामिल करने का ऑप्‍शन जरूर है. इसमें युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर और शिखर धवन में से कोई भी शामिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : कब होगा आईपीएल का मेगा ऑक्‍शन, जानिए अपडेट

वहीं अगर अहमदाबाद की टीम की बात करें तो बताया जाता है कि उन्‍हें अभी तक लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिला है. जब तक उन्‍हें ये लैटर नहीं मिल जाता, तब तक अगर टीम मैनेजमेंट चाहे भी तो भी किसी खिलाड़ी से बात नहीं कर पाएगी. अगर बात करेगी भी तो खिलाड़ी शायद ही इस टीम के साथ अभी जुड़ना चाहें. जब बीसीसीआई की ओर से हरी झंडी नहीं मिल जाती, तब तक उनकी ओर से शायद ही कोई अपडेट आए. हालांकि जैसे ही लैटर ऑफ इंटेंट मिल जाएगा, ये टीम भी खिलाड़ियों से बात करेगी.  लेकिन उनके साथ भी यही समस्‍या आने वाली है. अहमदाबाद की टीम भी दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को शामिल कर सकती है. इनके लिए भी चार हीरे चुनना आसान नहीं होने वाला. इन दोनों की नजरों से जो खिलाड़ी बच जाएंगे, वे ऑक्‍शन में जाएंगे और उनकी बोली लगेगी. जो टीम ज्‍यादा बोली लगाएगी, वो खिलाड़ी को अपने पाले में कर लेगी. उम्‍मीद की जानी चाहिए कि जल्‍द ही उन खिलाड़ियों के नाम सामने आ जाएंगे जो रिलीज होने के बाद भी ऑक्‍शन में नहीं जाएंगे.