logo-image

IPL 2022 Mega Auction: न इंटरनेशनल खेला न कभी आईपीएल, फिर भी करोड़ों का बिकेगा ये खिलाड़ी!

क्रिकेट प्रेमी ये कयास लगाने में जुटे हैं कि कौन सा खिलाड़ी इस बार कितने का बिकेगा. कौन से खिलाड़ी हैं जो करोड़ों रुपये के बिक सकते हैं. किन खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपये का दांव लग सकता है.

Updated on: 22 Nov 2021, 07:18 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 के मेगा आक्शन (IPL 2022 Mega Auction) पर सभी की नजर है. क्रिकेट प्रेमी ये कयास लगाने में जुटे हैं कि कौन सा खिलाड़ी इस बार कितने का बिकेगा. कौन से खिलाड़ी हैं जो करोड़ों रुपये के बिक सकते हैं. जिन खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपये का दांव लग सकता है, उनमें डेविड वार्नर, ट्रेंट बोल्ट, केएल राहुल जैसे खिलाड़ी होंगे ये तो सबको अंदाजा है लेकिन इस लिस्ट में अब एक ऐसा खिलाड़ी भी शुमार है, जिसने न तो आज तक आईपीएल खेला, ना ही आज तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला. आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा कौन सा खिलाड़ी है, जो बिना किसी अनुभव के करोड़ों रुपये का बिक सकता है. तो आपको बता दें इस खिलाड़ी का नाम है दर्शन नलकंडे. हो सकता है आपमें से बहुत से लोगों ने इसका नाम भी नहीं सुना हो, तो चलिए आपको बताते हैं इस खिलाड़ी के बारे में. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: भारत में ही होगा अगला आईपीएल, आक्शन के बारे में दी ये जानकारी 

दर्शन नालकंडे सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में विदर्भ की ओर से खेल रहे हैं. इस तेज गेंदबाज ने विदर्भ और कर्नाटक के बीच मैच में चार गेंदों पर चार विकेट झटक लिए. इस गेंदबाजी के कारण यह गेंदबाज चर्चा में बना हुआ है. आपको बता दें कि सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में शनिवार को दिल्ली के मैदान पर कर्नाटक और विदर्भ में मुकाबला हुआ. कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 176 रन बनाए. इसमें दर्शन नालकंडे ने चार गेंदों पर लगातार चार विकेट भी झटके. हालांक जवाब में बेशक विदर्भ 172 ही बना सकी और चार रन से मैच हार गई लेकिन दर्शन की गेंदबाजी की हर जगह चर्चा है.  

Must Watch-  NN SPORTS LIVE

इस प्रदर्शन के बाद आईपीएल फ्रेंचाइजियों की भी नजर दर्शन पर पड़ी होगी. यह प्रदर्शन दर्शन की कीमत को कई गुना बढ़ा सकता है. अगर इस कमाल की बदौलत दर्शन की बोली करोड़ों रुपये भी लग ए तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए. क्रिकेट जगत में गिने चुने गेंदबाज ही ऐसे हैं, जिन्होंने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेने का कारनामा किया है. दर्शन हालांकि आईपीएल में पंजाब किंग्स की में शामिल रहे हैं लेकिन अभी तक कोई मैच नहीं खेला है. आपको यह भी बता दें कि आईपीएल 2022 के लिए आक्शन कुछ ही समय में हो सकते हैं. शनिवार को ही बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने मीडिया से कहा था कि टीमों के कांबिनेशन देखने के बाद आक्शन डेट के बारे में घोषणा की जाएगी. हालांकि कई क्रिकेट एक्सपर्ट यह अनुमान लगा रहे हैं कि मेगा आक्शन दिसंबर के अंत या जनवरी की शुरुआत में हो सकते हैं.