logo-image

IPL 2022 Mega Auction : CSK से खेलने को लेकर एमएस धोनी ने कह दी बड़ी बात 

आईपीएल मेगा ऑक्‍शन 2022 से पहले सबसे बड़ा सवाल यही उठ रहा है कि क्‍या चार बार की आईपीएल चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके एमएस धोनी को रिटेन करेगी.

Updated on: 20 Nov 2021, 09:11 PM

नई दिल्‍ली :

CSK retention list : आईपीएल 2022 में भले अभी वक्‍त हो, लेकिन इसकी तैयारी अभी से शुरू हो गई है. आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्‍शन भी होना है. साथ ही इससे पहले टीमों को ये भी बताना होगा कि वे अपने कौन कौन से खिलाड़ियों को रिटेन करना है. बीसीसीआई ने इसके लिए 30 नवंबर की तारीख तय की है. इसके बाद 25 दिसंबर तक आईपीएल की दो नई टीमें तीन तीन खिलाड़ियों को अपने पाले में रख सकती हैं. आईपीएल मेगा ऑक्‍शन 2022 से पहले सबसे बड़ा सवाल यही उठ रहा है कि क्‍या चार बार की आईपीएल चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके एमएस धोनी को रिटेन करेगी. एमएस धोनी की कप्‍तानी में ही सीएसके ने अब तक चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. अब चुंकि मेगा ऑक्‍शन होना है और टीमों अपने आने वाले तीन साल की तैयारी कर रही हैं, इसलिए सवाल ज्‍यादा उठ रहे हैं. एमएस धोनी अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर चुके हैं, वे अब केवल आईपीएल ही खेलते हैं. ऐसे में सवाल यही है कि क्‍या महेंद्र सिंह धोनी आने वाले तीन साल आईपीएल खेल पाएंगे या नहीं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction: ये खिलाड़ी हो सकता है आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी 

इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 में खेलने को लेकर शनिवार को कहा कि उन्होंने अभी तक अपने फ्रेंचाइजी के लिए खेलने का फैसला नहीं किया है. एमएस धोनी ने कहा कि वह निर्णय लेने की जल्दी में नहीं हैं क्योंकि आने वाले सीजन के लिए अभी बहुत समय है. चेन्नई सुपरकिंग्‍स में एक कार्यक्रम में एमएस धोनी ने कहा कि मैं इसके बारे में अभी नहीं सोच रहा, क्योंकि अभी हम नवंबर में हैं. आईपीएल 2022 अप्रैल में खेला जाएगा. इससे पहले आईपीएल 2021 जीतने के बाद, एमएस धोनी ने टूर्नामेंट के अगले सीजन में खेलने को लेकर कोई बयान नहीं दिया था. महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. जब उनसे अगले साल के आईपीएल में खेलने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि जब विदाई की बात होगी तो आप मुझे चेन्नई के मैदान पर खेलते हुए देख सकेंगे और तब आपको मुझे विदाई देने का मौका मिलेगा. आईपीएल खिताब जीतने के बाद उन्होंने कहा था कि उनका खेलना बीसीसीआई पर निर्भर करता है. क्योंकि, दो नई टीमों के आने के साथ, हमें यह तय करना होगा कि सीएसके के लिए क्या अच्छा है.