News Nation Logo
Banner

IPL 2022:प्रीति जिंटा के पर्स में बचे हैं सबसे ज्यादा पैसे,लगाएंगी दांव

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 19 Jan 2022, 12:17:58 PM
Preity Zinta

Preity Zinta (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आईपीएल 2022 की तैयारियां तेज हो गई हैं. सभी टीमें मेगा ऑक्शन की तारीख का इंतजार कर रही हैं. मेगा ऑक्शन  के दिन कुछ खिलाड़ियों पर धनवर्षा होगी. 30 नवंबर को सभी पुरानी 8 टीमों ने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी.  कुछ टीमों ने 4-4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, तो कुछ टीमें 2-2 खिलाड़ियों को रिटेन की हैं. वही कुछ टीमें 3-3  खिलाड़ियों को रिटेन की हैं. आइये जानते हैं कि मेगा ऑक्शन में जाने से पहले किस टीम के पास पर्स में कितने पैसे  बचे हैं. 

1 चेन्नई सुपर किंग्स: आईपीएल 2022 के लिए सीएसके ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. सीएसके ने 16 करोड़ में  रविंद्र जडेजा को रिटेन किया. 12 करोड़ में एमएस धोनी को रिटेन किया है. 8 करोड़ में मोईन अली और 6 करोड़ में  रितुराज गायकवाड़ को रिटेन किया है. अब 90 करोड़ के पर्स में सीएसके के पार सिर्फ 48 करोड़ रुपए बचे हैं. अब देखना  है कि सीएसके 48 करोड़ में कितने दिग्गज खिलाड़ियों को खरीद पाती है. 

2 कोलकाता नाइट राइडर्स: आईपीएल 2022 के लिए केकेआर ने भी 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. केकेआर ने 12  करोड़ में आंद्रे रसेल, 8 करोड़ में वरुण चक्रवर्ती, 8 करोड़ में वेंकटेश अय्यर और 6 करोड़ में सुनील नारायण को रिटेन  किया है. अब मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए केकेआर के पास भी 48 करोड़ रुपए बचे हैं. अब इन पैसों  में केकेआर कितने दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर पाती है.  

3 दिल्ली कैपिटल्स: आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपीटल्स ने भी 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. दिल्ली ने रिषभ  पंत को 16 करोड़, अक्षर पटेल को 9 करोड़, पृथ्वी शॉ को 7.50 करोड़ और एनरिच नॉर्किया को 6.50 करोड़ में रिटेन  किया है. अब दिल्ली के पास 47.5 करोड़ रुपए बचे हैं. अब देखना है कि मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स किन  खिलाड़ियों को खरीद पाती है. 

4 मुंबई इंडियंस: आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस ने 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. मुंबई ने रोहित शर्मा को 16  करोड़, जसप्रीत बुमराह को 12 करोड़, सूर्य कुमार यादव को 8 करोड़ और किरोन पोलार्ड को 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया  है. मुंबई के पास मेगा ऑक्शन में जाने के लिए 48 करोड़ रुपए पर्स में बचे हैं. देखना है कि मुंबई इंडियंस किन  खिलाड़ियों को खरीद पाती है. 

5 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी ने 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. आरसीबी ने विराट  कोहली को 15 करोड़, ग्लेन मैक्सवेल को 11 करोड़ और मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ रुपए में रिटेन किया है. आरसीबी  के पास पर्स में 57 करोड़ रुपए बचे हैं. देखना है कि मेगा ऑक्शन में आरसीबी कितने दिग्गज खिलाड़ियों को खरीद पाती  है. 

6 सनराइडर्स हैदराबाद: आईपीएल 2022 के लिए एसआरएच ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है. एसआरएच ने केन  विलियमसन को 14 करोड़, अब्दुल समद को 4 करोड़ और उमरान मलिक को 4 करोड़ रुपए में रिटेन किया है. मेगा  ऑक्शन में जाने के लिए एसआरएच के पास 68 करोड़ रुपए में बचे हैं. देखना है कि मेगा ऑक्शन में एसआरएच कितने  दिग्गज खिलाड़ियों को खरीद पाती है. 

7 राजस्थान रॉयल्स: आईपीएल 2022 के लिए आरआर ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है. आरआर ने संजू सैमसन  को 14 करोड़, जोश बटलर को 10 करोड़ और यशस्वी जायसवाल को 4 करोड़ रुपए में रिटेन किया है. आरआर के  पास मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 62 करोड़ रुपए बचे हैं. देखना है कि मेगा ऑक्शन में आरआर  कितने दिग्गज खिलाड़ियों को खरीद पाती है.  

8 पंजाब किंग्स: आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स ने सिर्फ दो खिलाड़ियों को रिटेन की है. पंजाब ने 12 करोड़ में  मयंक अग्रवाल और 4 करोड़ में अर्शदीप सिंह को रिटेन किया है. पंजाब के पास मेगा ऑक्शन में जाने के लिए पर्स में  सभी टीमों से ज्यादा पैसे बचे हैं. पंजाज जब मेगा ऑक्शन में बैठेगी तो उसके पास 72 करोड़ रुपए होंगे. पंजाब जिस  खिलाड़ी को चाहेगी उसको खरीद लेगी. देखना है कि मेगा ऑक्शन में आरआर कितने दिग्गज खिलाड़ियों को खरीद पाती  है. 

9 लखनऊ: पहली बार आईपीएल में जुड़ी लखनऊ फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन में जाने से पहले तीन खिलाड़ियों को टीम में  शामिल किया है. लखनऊ ने केएल राहुल, मार्कस स्टॉयनिस, रवि बिश्नोई को आईपीएल 2022 के लिए टीम में शामिल  किया है. अब टीम मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीदेगी. लखनऊ के पास पर्स में 60 करोड़ रुपए बचे हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Shreyas Iyer Captain : ये टीम कर सकती है श्रेयस अय्यर का सपना पूरा!

10 अहमदाबाद: पहली बार आईपीएल में जुड़ी अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन में जाने से पहले तीन खिलाड़ियों को  टीम में शामिल किया है. अहमदाबाद ने हार्दिक पंड्या, राशिद खान, शुभमन गिल को आईपीएल 2022 के लिए टीम में  शामिल किया है. अब टीम मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीदेगी. अहमदाबाद के पास पर्स में 53 करोड़ रुपए बचे हैं. 
   

First Published : 19 Jan 2022, 12:15:55 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.