logo-image

IPL 2022 mega auction: 2 जनवरी से हो सकते हैं मेगा आक्शन!

आईपीएल 2022 (IPl 2022) के मेगा आक्शन को लेकर तमाम क्रिकेट प्रेमियों के मन में सवाल है. सबसे बड़ी बात इस बार टीमों के पर्स में 90 करोड़ रुपये हैं, ऐसे में मेगा आक्शन में भारी-भरकम बोलियां देखने को मिल सकती हैं.

Updated on: 16 Nov 2021, 02:44 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 (IPl 2022) के मेगा आक्शन में कब से होंगे ये सवाल तमाम क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में है. अब ये दावा किया जा रहा है कि 2 जनवरी से मेगा आक्शन  हो सकते हैं. आपको बता दें कि इस बार आईपीएल में मेगा आक्शन होने हैं. आईपीएल की वर्तमान आठ टीमें अधिकतम चार खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती हैं. अन्य खिलाड़ियों के मेगा आक्शन के लिए उतरना होगा. सबसे बड़ी बात इस बार आईपीएल में दो नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद शामिल की गई हैं. ये दोनों टीमें अन्य टीमों से रिलीज किए खिलाड़ियों में से तीन को बिना आक्शन के रिटेन कर सकती हैं. इसके बाद आक्शन शुरू होगा.

इसे भी पढ़ेंः क्या मुस्लिम बनने वाले हैं मैथ्यू हेडन, रिजवान चाहते हैं उनका धर्म बदलना!

यहां आपको ये भी बता दें कि रिटेन किए खिलाड़ियों की लिस्ट पुरानी आठ फ्रेंचाइजियों को 30 नवंबर तक सौंपनी है. इसके बाद रिलीज किए खिलाड़ियों में से दो नई टीमें तीन-तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी. दोनों नई टीमों के पास 25 दिसंबर तक का मौका होगा. इसके बाद मेगा आक्शन होंगे. अभी तक इस बात को लेकर सवाल किए जा रहे थे कि मेगा आक्शन कब होंगे. अब सोशल मीडिया पर यह दावा किया जा रहा है कि 2 या 3 जनवरी से मेगा आक्शन शुरू हो सकते हैं. 

टि्वटर पर पाकस श्रीवास्तव नामक यूजर ने दावा किया है कि 2 या 3 जनवरी से आईपीएल मेगा आक्शन होने की संभावना है. इसके बाद कई क्रिकेट प्रेमियों ने इस पर प्रतिक्रिया दी है. इस डेट के कयास लगने से क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह बढ़ गया है. सभी क्रिकेट प्रेमियों के नजर इस बात पर है कि उनके प्रिय खिलाड़ी को टीमें रिटेन करती हैं या नहीं. उनका प्रिय खिलाड़ी आक्शन में जाता है तो उसकी कितनी बोली लगती है. हालांकि यहां आपको ये भी बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) की ओर से कोई आफिशियल डेट अभी तक नहीं आई है. सभी को अब बीसीसीआई की ओर से मेगा आक्शन की आफिशियल डेट आने का है.