logo-image

IPL 2022 के लिए तैयार हो रहा है ये धाकड़ स्पिनर्स

IPL 2022 : आने वाला आईपीएल भारत में होने जा रहा है तो स्पिनर्स का रोल काफी होगा. इसलिए नई टीमों के साथ पुरानी टीम भी कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के अनुभव का फायदा उठाना चाहेंगी.

Updated on: 22 Dec 2021, 01:39 PM

highlights

  • IPL 2022 के लिए कुलदीप ने शुरु की तैयारी
  • फिटनेस के लिए NCA में गए

नई दिल्ली :

IPL Mega Auction Update : आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है. इसके लिए वो ऐसे प्लेयर्स को लेने की लिस्ट बना रही हैं जो उन्हें आईपीएल (IPL) का सरताज बन सके. जो खिलाड़ी रिटेन नहीं हुए हैं. वो सभी अब अपनी फॉर्म को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं. अगर कोई खिलाड़ी चोटिल है तो वो अपनी फिटनेस को ठीक करने पर काम कर रहा है. इसी बीच कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को लेकर बड़ी खबर आ रही है. जैसा आप जानते हैं कि घुटने की चोट की वजह से कुलदीप यादव आईपीएल का दूसरा हाफ नहीं खेल पाए थे.

इसके बाद उन्होंने सितंबर में सर्जरी कराई थी. अब कुलदीप यादव जल्द से जल्द उभरने के लिए एनसीए यानी नेशनल क्रिकेट एकेडमी को ज्वाइन किया है. इसकी कुछ तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. साथ ही कुलदीप यादव आने वाले रणजी सीजन में भी खेलने के बारे में सोच रहे हैं. 

कुलदीप यादव ना सिर्फ चोट से परेशान हैं साथ ही अपनी फॉर्म को लेकर भी सभी के निशाने पर हैं. अगर आंकड़ों की बात करें तो पिछले 2 आईपीएल में सिर्फ 14 मैच ही खेले हैं. और आईपीएल के 45 मैचों में 40 विकेट लिए हैं. ओवरऑल मैचों में कुलदीप का प्रदर्शन अच्छा रहा है. लेकिन अब कई समय से फॉर्म में ना रहना साथ ही फिटनेस को लेकर समस्या से उनकी मार्केट वेल्यू भी कम हुई है. 

अब जैसे कोलकाता की टीम ने उनको रिटेन नहीं किया है. तो उनकी नजर आईपीएल में आई दो नई टीमों के साथ जुड़ने पर रहेगी. आने वाला आईपीएल भारत में होने जा रहा है तो स्पिनर्स का रोल काफी होगा. इसलिए नई टीमों के साथ पुरानी टीम भी कुलदीप यादव के अनुभव का फायदा उठाना चाहेंगी. लेकिन उसके लिए कुलदीप यादव को जल्द से जल्द फिट होना जरुरी है.