logo-image

IPL 2022 Mega Auction : जानिए कब आएगी मेगा ऑक्‍शन के खिलाड़ियों की लिस्‍ट 

बीसीसीआई की ओर से आईपीएल 2022 की तैयारी जारी है. इस बीच खबरें इस तरह की आ रही हैं कि अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया गया है, हालांकि अभी तक बीसीसीसीआई की ओर से इस बारे में आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

Updated on: 30 Dec 2021, 06:11 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्‍ट सीरीज के बीच आईपीएल 2022 की तैयारियां भी जारी हैं. भारतीय ने पहला टेस्‍ट मैच अपने नाम कर लिया है और अब सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है. इस बीच बीसीसीआई की ओर से आईपीएल 2022 की तैयारी जारी है. इस बीच खबरें इस तरह की आ रही हैं कि अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया गया है, हालांकि अभी तक बीसीसीसीआई की ओर से इस बारे में आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन अब कहीं पर भी कोई अड़चन नजर नहीं आ रही है. साथ ही जल्‍द ही वो लिस्‍ट भी सामने आ जाएगी, जिससे ये पता चलेगा कि आईपीएल की दो नई टीमों यानी लखनऊ और अहमदाबाद ने कौन कौन से तीन खिलाड़ी मेगा ऑक्‍शन से पहले ही अपने पाले में कर लिए हैं. इसके बाद जो खिलाड़ी बचेंगे, वे सीधे मेगा ऑक्‍शन में जाएंगे. अब क्रिकेट फैंस इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि वो कौन कौन से खिलाड़ी होंगे, जो इस बार मेगा ऑक्‍शन के लिए आने वाले हैं. बताया जा रहा है कि इनकी लिस्‍ट भी जल्‍द ही हमारे सामने आ जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : CSK और एमएस धोनी के चहेते ने 5 मैचों में लगाए 4 शतक, बाकी सब पीछे

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन की तारीखें भी सामने आ गई हैं. पता चला है कि 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्‍शन का आयोजन बेंगलुरु में किया जाएगा, ये चुंकि मेगा ऑक्‍शन होगा और टीमों की संख्‍या भी बढ़ गई है, इसलिए मेगा ऑक्‍शन दो दिन तक चलेगा. हालांकि इसका भी ऐलान अभी तक बीसीसीआई की ओर से ऑफिशियली नहीं किया गया है. लेकिन तारीखें करीब करीब पक्‍की ही मानी जानी चाहिए. इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स में दाव किया जा रहा है कि जनवरी के बीच में आईपीएल के मेगा ऑक्‍शन में जो भी खिलाड़ी शामिल होंगे, उनकी लिस्‍ट जारी कर दी जाएगी, ताकि सभी टीमों के पास वक्‍त रहे कि वे ये तय कर सकें कि वे कौन कौन से नए और पुराने खिलाड़ियों पर निशाना साधेंगी. खिलाड़ियों की लिस्‍ट के साथ ही ये भी तय हो जाएगा कि किस खिलाड़ी का बेस प्राइज कितना है. यानी उनकी बोली कहां से शुरू होगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : BCCI के पास पहुंची अहमदाबाद की रिपोर्ट, जानिए क्‍या होगा

इस बीच इनसाइड स्‍पोर्ट्स की रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई ने सभी विदेशी क्रिकेट बोर्ड और भारत की क्रिकेट एसोशिएशन से कह दिया है कि वे अपने अपने खिलाड़ियों की लिस्‍ट भेजना शुरू कर दें, जो मेगा ऑक्‍शन में हिस्‍सा लेना चाहते हैं. बीसीसीआई को उम्‍मीद है कि इस बार कम से कम 1000 खिलाड़ी अपना नाम मेगा ऑक्‍शन में शामिल होने के लिए देंगे, लेकिन इसके बाद करीब 250 खिलाड़ियों की फाइनल लिस्‍ट तैयार की जाएगी, जिनका नाम मेगा ऑक्‍शन के लिए पुकारा जाएगा. खिलाड़ियों की लिस्‍ट 17 जनवरी तक बीसीसीआई के पास आ जाएगी. इस बार ये भी करीब करीब तय है कि आईपीएल का आयोजन अप्रैल में भारत में ही होगा, इसका ऐलान पहले ही बीसीसीआई के सचिव जयशाह कर चुके हैं, हालांकि इस बीच कोरोना के एक नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने जरूर कुछ मुश्‍किलें खड़ी कर दी हैं, लेकिन उम्‍मीद है कि जल्‍द ही इस पर भी नियंत्रण पा लिया जाएगा, इसके बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा. वहीं बीसीसीआई की ओर से साथ ही साथ आईपीएल 2022 के शेड्यूल पर भी काम चल रहा है, लेकिन इसके लिए अभी कुछ दिन का इंतजार करना पड़ सकता है.