logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IPL Mega Auction 2022: ये 5 खिलाड़ी ऑक्शन से पहले ही खरीद लिए जाएंगे!

आईपीएल 2022 में दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ की एंट्री होने वाली है. इन दोनों टीमों को भी ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिलेगा. दोनों टीमें इन खिलाड़ियों को ऑक्शन से पहले ही अपनी टीम में शामिल कर सकती हैं.

Updated on: 05 Dec 2021, 10:04 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 की तैयारी दिन पर दिन तेजी पकड़ रही है. सभी टीमों ने अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. जिससे ये साफ हो गया है कि किस खिलाड़ी को ऑक्शन में जाना है. आईपीएल 2022 में दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ की एंट्री होने वाली है. नियम के मुताबिक इन दोनों टीमों को भी ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना होगा. आइये जानते हैं कि ये टीमें किन खिलाड़ियों के पीछे जा सकती हैं. 

केएल राहुल: आईपीएल 2021 में राहुल ने 13 मैचों में 626 रन बनाए हैं. उन्होंने पंजाब किंग्स को हर संभव आगे ले जाने की कोशिश की. लेकिन पंजाब किंग्स और केएल राहुल के बीच मतभेद होने के काऱण उन्होंने टीम से रिलीज होने का फैसला किया था. आईपीएल 2022 के लिए होने वाले ऑक्शन से पहले संभावना है कि केएल राहुल को अहमदाबाद या लखनऊ में से एक टीम अपने पाले में कर सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Mega Auction: इन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं करके टीमों ने कर दी भारी भूल ? मचा सकते हैं कोहराम

डेविड वार्नर: आईपीएल 2022 के लिए पूरी संभावना है कि डेविड वार्नर ऑक्शन से पहले ही अहमदाबाद और लखनऊ में जा सकते हैं. आईपीएल 2021 वार्नर के लिए कुछ खास नहीं था. वार्नर आईपीएल 2021 के 8 मुकाबले में सिर्फ 195 रन ही बना पाए थे. यही कारण है कि वार्नर को लीग के बीच पड़ाव पर कप्तानी भी गंवानी पड़ी थी. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में वार्नर ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है. उसको देखकर यही लग रहा है कि उनकी कीमत और बढ़ गई है. दोनों नई टीमें वार्नर के पीछे जा सकती हैं.  

हर्षल पटेल: आरसीबी की तरफ से खेलते हुए हर्षल पटेल आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. हर्षल पटेल आईपीएल 2021 में पर्पल पटेल के नाम से भी बुलाए जाने लगे. आरसीबी ने उनको आईपीएल 2022 के ऑक्शन से पहले ही रिलीज कर दिया है. इसका काऱण अभी तक समझ नहीं आ पा रहा है. लेकिन उनके प्रदर्शन को देखते हुए यही लग रहा है कि ऑक्शन से पहले ही हर्षल पटेल दोनों नई टीमों में जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: KL Rahul की वजह से हार्दिक पांड्या नहीं रिटेन हुए मुंबई इंडियंस में, विटोरी ने किया खुलासा!

युजवेंद्र चहल: आईपीएल 2021 में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए युजवेंद्र चहल टीम के लिए हर्षल पटेल के बाद दूसरे सबसे सफल गेंदबाज थे. उन्होंने 15 माचों में 18 विकेट अपने नाम किया था. इसके बाद भी आरसीबी ने उनको रिलीज कर दिया. पूरी संभावना दिख रही है कि ऑक्शन से पहले ही चहल अहमदाबाद और लखनऊ में से किसी एक टीम में जा सकते हैं.  

राशिद खान: आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से देखते हुए राशिद खान ने सबसे ज्यादा 18 विकेट अपने नाम किया था. उम्मीद की जा रही थी कि राशिद खान को एसआरएच रिटेन करेगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. राशिद खान जिस स्तर के खिलाड़ी हैं. पूरी संभावना है कि ऑक्शन से पहले ही राशिद खान को दोनों नई टीमों में से कोई एक अपनी टीम में शामिल कर लेगी.