logo-image

IPL 2022 Mega Auction: पंजाब किंग्स छोड़कर इस टीम में जा सकते हैं KL Rahul

आईपीएल 2022 मेगा आक्शन (IPL 2022 Mega Auction) जल्द शुरू होने वाले हैं. इससे पहले 30 नवंबर तक रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट पुरानी आठ फ्रेंचाइजी टीमों को सौंपनी हैं. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) में केएल राहुल के रहने पर सवाल उठ रहे हैं.

Updated on: 24 Nov 2021, 08:17 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा आक्शन की तैयारी जोरों पर है. इस समय केएल राहुल (KL Rahul) के पंजाब किंग्स छोड़कर दूसरी टीम में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि पहले आईपीएल 2021 खत्म होने पर ऐसी खबरें सोशल मीडिया पर आई थीं कि केएल राहुल और उनकी फ्रेंचाइजी टीम में अनबन हो गई है, हालांकि उस समय इन खबरों की पुष्टि नहीं हो सकी थी. अब कई मीडिया रिपोर्ट्स ने फिर से दावा किया है कि केएल राहुल पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को छोड़कर जा सकते हैं. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अब केएल राहुल दोबारा पंजाब किंग्स के कप्तान बनने में इंट्रस्टेड नहीं हैं. 

सबसे बड़ा सवाल अब उठ रहा है कि केएल राहुल अगर पंजाब किंग्स का साथ छोड़ते हैं तो किस टीम में जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तीन टीमें ऐसी हैं, जिसमें उनके जाने की संभावना सबसे ज्यादा है. 

1. आरसीबी (RCB): आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम में विराट कोहली कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर चुके हैं. ऐसे में आरसीबी को कप्तान के रूप में एक खिलाड़ी चाहिए. एबी डिविलियर्स भी क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में एक बड़े बल्लेबाज की टीम को तलाश होगी जो कप्तानी भी कर सके. केएल राहूल के पास कप्तानी का अनुभव भी है. ऐसे में आरसीबी उनका अगला घर हो सकती है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: किस टीम में जाने वाले हैं क्रिस गेल? 

2. अहमदाबाद (Ahamdabad): अहमदाबाद की टीम पहली बार आईपीएल में उतरेगा. इस टीम के पास आक्शन से पहले ही तीन खिलाड़ी चुनने का विकल्प होगा. टीम को एक कप्तान की भी जरूरत होगी. ऐसे में केएल राहुल के लिए टीम एप्रोच कर सकती है. आकाश चोपड़ा जैसे पूर्व क्रिकेटर तो यह अनुमान लगा चुके हैं कि केएल राहुल अगर रिटेन नहीं होते तो उनके लिए सबसे बड़ी बोली लग सकती है. यह बोली 20 करोड़ तक भी हो सकती है. 

3. लखनऊ (LUCKNOW): लखनऊ की टीम की स्थिति भी अहमदाबाद जैसी ही है. यह टीम भी पहली बार आईपीएल में उतरेगी और इसे भी कप्तान की जरूरत होगी. ऐसे मेँ केएल राहुल के लिए यह टीम भी एप्रोच कर सकती है.