logo-image

IPL 2022 Mega Auction: KKR में बदल जाएगा कप्तान, इयोन मोर्गन नहीं होंगे रिटेन!

KKR के रिटेन लिस्ट को लेकर तमाम दावे किए जा रहे हैं. अब यह भी कहा जा रहा है कि Eoin Morgan को कप्तानी छोड़िए, रिटेन भी नहीं किया जाएगा. रिटेन के लिए अन्य चार खिलाड़ियों के नाम का दावा भी किया जा रहा है.

Updated on: 25 Nov 2021, 02:01 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 मेगा आक्शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहले बड़ी खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि केकेआर (KKR) यानी कोलकाता नाइट राइडर की टीम इयोन मोर्गन को रिटेन नहीं करेगी. दरअसल, इयोन मोर्गन की खराब फार्म को इसका कारण बताया जा रहा है. आईपीएल प्रेमियों के लिए यह चौंकाने वाली खबर है क्योंकि आईपीएल 2021 में केकेआर की टीम फाइनल तक पहुंची थी. टीम के उपविजेता होने पर माना जा रहा था कि इयोन मोर्गन का स्थान सुरक्षित रहेगा लेकिन अब तमाम मीडिया रिपोर्ट्स चौंकाने वाला दावा कर रही हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: लखनऊ- अहमदाबाद में जा सकते हैं डेविड वार्नर, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल और ये खिलाड़ी

ये होंगे रिटेन- कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इस बार केकेआर की टीम जिन चार खिलाड़ियों को रिटेन करेंगी, उनमें सुनील नरेन, शुभमन गिल, वेंकेटश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती शामिल बताए जा रहे हैं. यह खबर कई कई क्रिकेट दिग्गजों को भी चौंका रही है. कई क्रिकेट एक्सपर्ट तो इस बार पर भरोसा ही नहीं कर पा रहे. सबसे बड़ी बात है कि जिन चार खिलाड़ियों के नाम रिटेन लिस्ट में शामिल बताए जा रहे हैं, उनसे वरुण चक्रवर्ती पर सवाल उठ रहे हैं. दरअसल, वरुण चक्रवर्ती का पिछले आईपीएल में प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा था लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप में उनकी स्पिन का जादू चला नहीं. ऐसे में उनके रिटेन होने पर शंका जताई जा रही थी. अब उनके रिटेन होने का दावा किया जा रहा है. 

कौन होगा कप्तानः जब से ये दावा सामने आया है कि इयोन मोर्गन रिटेन नहीं होंगे, तब से यह सवाल भी किया जा रहा है कि आखिर केकेआर का कप्तान कौन होगा. केकेआर के टीम में इयोन मोर्गन से पहले दिनेश कार्तिक कप्तान रह चुके हैं लेकिन उनका नाम भी रिटेन लिस्ट में नहीं है. ऐसे में केकेआर का नया कप्तान कौन होगा, यह बड़ा सवाल है. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट यह अंदाजा लगा रहे हैं कि अगर यह रिटेन लिस्ट सही है तो मेगा आक्शन में टीम किसी नये खिलाड़ी को खरीदकर कप्तानी का भार सौंप सकती है.