logo-image

IPL 2022 Mega Auction: 'आईपीएल विजेता' क्रिकेटर ने लिया संन्यास, जा सकता है अमेरिका

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) की जल्द घोषणा हो सकती है. इसी बीच आईपीएल खेलने वाले एक क्रिकेटर ने संन्यास की घोषणा कर दी है. यह खिलाड़ी अमेरिका के लिए क्रिकेट खेल सकता है. 

Updated on: 28 Dec 2021, 03:15 PM

नई दिल्ली :

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम टेस्ट सीरीज खेल रही हैं. पहला टेस्ट मैच तेजी से आगे बढ़ रहा है. इसी बीच एक भारतीय खिलाड़ी ने संन्यास की घोषणा कर दी है. अब वह अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलते नजर आ सकते हैं. सबसे बड़ी बात यह क्रिकेटर आईपीएल खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रहा है. अब दावा किया जा रहा है कि यह खिलाड़ी अमेरिका के लिए खेलता नजर आ सकता है. सबसे बड़ी बात जल्द ही आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन होने की संभावना है. माना जा रहा है कि 12-13 फरवरी के मेगा ऑक्शन होंगे, हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है. इस बार दो टीमें भी आईपीएल में बढ़ने वाली हैं. अब तक आठ टीमों में आईपीएल होता था. अब लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में दो नई टीमें जुड़ रही हैं. इस तरह जब 10 टीमें आईपीएल खेलेंगी तो ज्यादा खिलाड़ियों के मौका मिल सकता है. इस स्थिति में किसी भी क्रिकेटर का संन्यास लेना आश्चर्यजनक है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 News: CSK के इस तूफानी बल्लेबाज का जबर्दस्त खुलासा 

अब सवाल उठता है कि आखिर यह क्रिकेटर है कौन. तो आपको बता दें बात हो रही है बिपुल शर्मा की. बिपुल शर्मा साल 2016 में आईपीएल विजेता बनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे. इस समय डेविड वार्नर हैदराबाद की टीम के कप्तान थे. इस टूर्नामेंट में उन्हें तीन मैच खेलने का मौका मिला था. इसमें एक मैच में उन्होंने केकेआर के खिलाफ 11 गेंदों में 27 रन की पारी खेली थी. 

बिपुल शर्मा के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 33 मैचों मे 187 रन बनाए और 17 विकेट भी झटके. वहीं, बिपुल ने फर्स्ट क्लास में कुल 59 मैच खेले हैं. इसमें 8 शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं. कुल उन्होंने 3012 रन बनाए और 126 विकेट लिए. मेगा ऑक्शन से पहले बिपुल शर्मा के संन्यास लेने से कई क्रिकेट दिग्गज हैरान हैं क्योंकि ये माना जा रहा है कि इस बार पहले से अधिक खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. बिपुल शर्मा के पास खासा अनुभव भी है.