logo-image

IPL 2022 Mega Auction : अब सामने आएगा अहमदाबाद- लखनऊ का नाम और लोगो

आईपीएल में जो भी टीमें खेलती हैं, उनके नाम भी रखे आते हैं और उसके बाद उनके लोगो भी सामने आते ही हैं. आईपीएल की जो आठ पुरानी टीमें हैं, उनके नाम और लोगो तो पहले से ही हैं.

Updated on: 30 Dec 2021, 08:54 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 की तैयारियां जारी हैं. लगातार कुछ न कुछ अपडेट सामने आ रहे हैं. अब पता चला है कि बीसीसीआई की ओर से अहमदाबाद की नई आईपीएल टीम को इसमें शामिल होने की हरी झंडी मिल गई है. यानी जो मामला फंसा हुआ था, वो अब साफ हो गया है. बताया जा रहा है कि अब केवल ऐलान बाकी रह गया है, आने वाले कुछ ही घंटों में इसका ऐलान किया जा सकता है. वहीं लखनऊ की टीम का तो मामला साफ है और कोई भी दिक्‍कत की बात नजर नहीं आ रही है. यानी जो एक दो बाधाएं थी, वो अब दूर हो गई हैं. साथ ही मेगा ऑक्‍शन की तारीखें भी सामने आ चुकी हैं. रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्‍शन का आयोजन किया जाएगा. लेकिन अब सवाल यही है कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीम का आईपीएल में नाम क्‍या होगा और इनका लोगो क्‍या होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : जानिए कब आएगी मेगा ऑक्‍शन के खिलाड़ियों की लिस्‍ट 

आईपीएल में जो भी टीमें खेलती हैं, उनके नाम भी रखे आते हैं और उसके बाद उनके लोगो भी सामने आते ही हैं. आईपीएल की जो आठ पुरानी टीमें हैं, उनके नाम और लोगो तो पहले से ही हैं, लेकिन अब क्रिकेट फैंस को इंतजार इस बात का है कि नई टीमों का नाम क्‍या होगा. जाहिर है, जहां की टीम है, उसका नाम तो होगा ही, लेकिन इसके साथ ही आगे पीछे कुछ और जोड़ना होगा. वहीं इन टीमों के लोगो पर भी क्रिकेट फैंस की नजरें हैं और इसका भी इंतजार किया जा रहा है. अभी तक ये सारी बातें समाने आ जानी चाहिए थीं. क्‍योंकि आईपीएल 2022 का रिटेंशन 30 नवंबर को हुआ था. इसी दिन सभी आठ पुरानी टीमों ने बता दिया था कि वे कौन से खिलाड़ी रिलीज कर रही हैं और कौन से खिलाड़ी रिटेन कर आगे ले जाना चाहती हैं. इसके बाद कहा गया कि एक दिसंबर से दो नई टीमें अपनी प्रक्रिया आगे बढ़ा सकती हैं, लेकिन इसी बीच अहमदाबाद की टीम को लेकर शिकायत हो गई और मामला फंस गया. इसके बाद बीसीसीआई ने तय किया कि इस मामले की जांच कराई जाएगी और उसके बाद ही लैटर ऑफ इंटेंट दिया जाएगा. इतना ही नहीं बीसीसीआई ने अहमदाबाद ही नहीं, लखनऊ की टीम को भी तीन खिलाड़ियों के ट्रेड पर रोक लगा दी थी. ताकि दोनों टीमों को मौका मिल सके. अब अभी तक बीसीसीआई की ओर से तो कोई बयान नहीं आया है, लेकिन खबरें इस तरह की जरूर आ रही हैं कि अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया गया है. ऐसे में सबसे पहले ये दोनों टीमें अपने साथ तीन तीन खिलाड़ी जोड़ेंगी, जो बाकी आठ टीमों ने रिलीज कर दिए हैं. इसके बाद दोनों टीमों को अपना नाम और लोगो भी बताना होगा. हालांकि माना जा रहा है कि इस पर काम चल रहा होगा, लेकिन बीसीसीआई की परमीशन के बाद इसका ऐलान कर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : CSK और एमएस धोनी के चहेते ने 5 मैचों में लगाए 4 शतक, बाकी सब पीछे

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन अब फरवरी में होगा. इसकी तारीख 12 और 13 बताई जा रही हैं. यानी इस तारीख से पहले पहले दोनों टीमों को अपना ये काम भी निपटाना होगा. ताकि बाकी टीमों की तरह ही नाम और लोगो के साथ ये टीमें मेगा ऑक्‍शन में जाएं. आने वाले दिन आईपीएल के मेगा ऑक्‍शन और प्रोग्राम को लेकर काफी खास होने वाले हैं. बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली पिछले दिनों कोविड से संक्रमित हो गए थे, इसलिए वे अस्‍पताल में भर्ती हुए, साथ ही बताया जा रहा है कि वे अब ठीक हैं और चिंता की कोई बात नहीं है. ऐसे में आने वाले दो से तीन दिन में कोई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. देखना होगा कि बीसीसीआई आने वाले वक्‍त में क्‍या कुछ फैसले करता है.