logo-image

IPL 2022 Mega Auction : भारत न्‍यूजीलैंड सीरीज ने बढ़ाई दिल्‍ली कैपिटल्‍स की रिटेंशन की टेंशन

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज ने कुछ टीमों के लिए रिटेंशन की टेंशन कम कर दी है, वहीं कुछ टीमों की मुश्‍किलें बढ़ा दी हैं. भारत बनाम न्‍यूजीलैंड सीरीज में भारत के कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है.

Updated on: 21 Nov 2021, 10:53 PM

नई दिल्‍ली :

IPL Mega Auction 2022 Updates : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज खेली जा रही है. टी20 सीरीज खत्‍म है और अब टेस्‍ट सीरीज शुरू होने जा रही है. इसके साथ ही अब आईपीएल 2022 की तैयारी भी जोरों पर है. खास तौर पर आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन को लेकर लगातार चर्चा चल रही है. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज ने कुछ टीमों के लिए रिटेंशन की टेंशन कम कर दी है, वहीं कुछ टीमों की मुश्‍किलें बढ़ा दी हैं. भारत बनाम न्‍यूजीलैंड सीरीज में भारत के कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. खास तौर पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स की मुश्‍किलें बढ़ गई हैं, जो आईपीएल 2020 के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है. सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में अक्षर पटेल ने जिस तरह की गेंदबाजी की है, उससे दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम जरूर इस बात को लेकर चर्चा कर रही होगी कि अक्षर पटेल को रिटेन किया जाए या फिर रिलीज कर दिया जाए. वैसे दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पास रिटेन करने के लिए बहुत सारे ऑप्‍शन हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : आईपीएल में एबी डिविलियर्स का ये कीर्तिमान शायद ही कोई तोड़ पाए

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम को कप्‍तान रिषभ पंत को रिटेन करना ही होगा. साथ ही श्रेयस अय्यर को लेकर भी चर्चा चल रही रही होगी. हालांकि श्रेयस अय्यर को लेकर पहले से भी कई खबरें चल रही थीं. वे शायद टीम को छोड़कर जा भी सकते हैं. इसके साथ ही सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर शिखर धवन और पृथ्‍वी शॉ में से भी किसी एक को रिटेन करना ही होगा. वैसे तो टीम के इन दो सलामी बल्‍लेबाजों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे तो टीम चाहेगी कि दोनों को रिटेन किया जाए. दोनों ने सलामी जोड़ी ने टीम को कई मैच जिताकर दिए हैं. लेकिन इससे भी बड़ी मुश्‍किल ये है कि कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्खिया में से किसे रिटेन किया जाए. वैसे टीम अगर दो विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन करने वाले ऑप्‍शन पर जाती है तो सबसे पहला नंबर इन्‍हीं दोनों का होगा. इसके बाद ही किसी दूसरे पर विचार किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : CSK से खेलने को लेकर एमएस धोनी ने कह दी बड़ी बात 

इससे भी बड़ी बात ये है कि अक्षर पटेल को टी20 विश्‍व कप 2021 की टीम में शामिल किया गया था, लेकिन बाद में उन्‍हें स्‍टैंडवाई खिलाड़ियों में भेज दिया गया, जो मैच नहीं खेल पाए. वे लगातार टीम के साथ तो रहे, लेकिन उन्‍हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. इसके बाद भारत बनाम न्‍यूजीलैंड सीरीज में वापसी की और शानदार प्रदर्शन किया है. सीरीज का पहला मैच जो जयपुर में खेला गया, उसमें उन्‍होंने चार ओवर में 31 रन दिए, लेकिन उन्‍हें कोई विकेट नहीं मिला. इसके बाद जब दूसरा मैच रांची में खेला गया तो वे रंग में आए और चार ओवर में 26 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया. सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में तो उन्‍होंने कमाल ही कर दिया. बड़े स्‍कोर का पीछा करने उतरी न्‍यूजीलैंड की टीम ने जब तेज गेंदबाजों की पिटाई की और भारत को विकेट की दरकार थी, तब अक्षर पटेल को लाया गया और वे कप्‍तान रोहित शर्मा की उम्मीदों पर खरे भी उतरे. उन्‍होंने आते ही पहले ही ओवर में दो विकेट लिए और इसके बाद दूसरे ओवर में एक और विकेट लेकर न्‍यूजीलैंड को बड़े बड़े झटके दे दिए थे. खास बात ये है कि आईपीएल 2022 का सीजन भारत में ही खेला जाएगा, इसका ऐलान बीसीसीआई के सचिव जय शाह कर ही चुके हैं. इसका मतलब है कि आईपीएल के मैच इन्‍हीं स्‍टेडियम पर खेले जाएंगे, जहां अभी मैच खेल जा रहे हैं. भारत में तो वैसे भी पिचें स्‍पिनर्स की मददगार होती हैं. देखना होगा कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स रिटेंशन को लेकर क्‍या कुछ फैसला करती है.