logo-image

कप्तान Dhoni ने बदली इस खिलाड़ी की किस्मत, बनाया चैम्पियन

IPL 2022 : चेन्नई ने उन्हें रिटेन नहीं किया है तो दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद की नजर ब्रावो को अपने साथ जोड़ने पर रहेगी.

Updated on: 10 Dec 2021, 10:53 AM

highlights

  • 2013 सीजन में 32 विकेट अपने नाम किए
  • आईपीएल के 512 मैच में 553 विकेट अपने नाम कर चुके हैं

नई दिल्ली :

बहुत ही कम ऐसे कप्तान होते हैं जो अपनी कप्तानी में किसी खिलाड़ी के अंदर छिपे हुए हुनर को बाहर ले कर आते हैं. ऐसे ही कप्तान हैं महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni). जब धोनी नेशनल टीम के कप्तान थे, तब उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और अश्विन जैसे बड़े-बड़े प्लेयर्स को बनाया. और जब उन्होंने आईपीएल की सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी की तो ना सिर्फ भारतीय बल्कि दूसरे देशों के खिलाड़ियों को भी अपना हुनर दिखाने का मौका दिया. ऐसे ही खिलाड़ी हैं ब्रावो (Dwayne Bravo). जी हां वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर रह चुके हैं ब्रावो (Dwayne Bravo). अभी जब चेन्नई की टीम ने ब्रावो को रिटेन नहीं किया तो उन्होंने कप्तान धोनी को थैंक यू बोला है, जो धोनी ने उनके लिए करियर के लिए किया है. उनको मौके दिए प्रदर्शन के लिए.

क्या कहा ब्रावो ने

ब्रावो कहते हैं कि धोनी और चन्नई एक हैं. और धोनी मेरे अच्छे दोस्त हैं. साथ ही चेन्नई मेरा दूसरा घर के जैसे है. अगर चेन्नई ने मुझे ये मौका नहीं दिया होता तो मैं आज इतना बड़ा खिलाड़ी नहीं बन पाता. धोनी ने मुझे तब भी सपोर्ट किया जब मेरा बुरा समय चल रहा था. 

ब्रावो का चेन्नई के लिए शानदार काम

आपको बताते चलें कि ब्रावो ने चेन्नई के लिए शानदार काम किया है. धोनी को जब उनकी बल्लेबाजी की जरूरत थी तो ब्रावो ने शानदार बल्लेबाजी करके उन्हें दी. साथ ही जब टीम को विकेट की जरूरत होती थी तब ब्रावो ने अहम मौकों पर विकेट झटके. ब्रावो के नाम चेन्नई की तरफ से खेलते हुए एक रिकॉर्ड है कि उन्होंने 2013 सीजन में 32 विकेट अपने नाम किए थे. और उससे एक सीजन पहले यानी 2012 की बात करें तो इसमें 457 रन बनाने के साथ 26 विकेट भी अपने नाम किये. साथ ही आईपीएल के 512 मैच में 553 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. 

आंकड़ें बता रहे हैं कि ब्रावो बहुत बड़े प्लेयर हैं. अब जब चेन्नई ने उन्हें रिटेन नहीं किया है तो दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद की नजर ब्रावो को अपने साथ जोड़ने पर रहेगी.