logo-image

IPL 2022 Mega Auction : डेल स्‍टेन करेंगे आईपीएल में वापसी, सनराइजर्स हैदराबाद के लिए...

अब दो नई टीमें यानी अहमदाबाद और लखनऊ रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से तीन तीन खिलाड़ी चुन सकेंगे. हालांकि ये तीन खिलाड़ी चुनने की प्रक्रिया एक दिसंबर से शुरू हो जानी थी, लेकिन इसी बीच मामला उलझ गया है.

Updated on: 16 Dec 2021, 02:45 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 की तैयारियां जारी हैं. इस बार आठ नहीं बल्‍कि दस टीमें हिस्‍सा ले रही हैं और सभी अपने अपने खिलाड़ियों पर निशाना साधने की तैयारी में हैं. आठ पुरानी टीमों ने तो अपने कुछ खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं, बाकी रिलीज हो गए हैं. वहीं अब दो नई टीमें यानी अहमदाबाद और लखनऊ रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से तीन तीन खिलाड़ी चुन सकेंगे. हालांकि ये तीन खिलाड़ी चुनने की प्रक्रिया एक दिसंबर से शुरू हो जानी थी, लेकिन इसी बीच मामला उलझ गया है. अहमदाबाद की टीम को अभी तक लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिला है, इसलिए लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें अभी खिलाड़ियों से उस तरह से बात नहीं कर पा रही हैं, जिस तरह करना चाहिए. इस बीच आईपीएल टीमें केवल खिलाड़ियों को लेकर ही नहीं, बल्‍कि बाकी स्‍टॉफ को लेकर भी कवायद करने में जुटी हैं. इसी के तहत एक बार की आईपीएल चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद एक मास्‍टर स्‍ट्रोक खेलने की तैयारी में है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : एमएस धोनी ट्वीटर पर क्‍यों करने लगे ट्रेंड, भारत रत्‍न का क्‍या है मामला 

आईपीएल में कई टीमों से खेल चुके दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्‍टोन आईपीएल में नई पारी की तैयारी में हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद ने डेल स्‍टेन से उनका गेंदबाजी कोच बनाने के लिए सम्‍पर्क किया है. हालांकि अभी बातचीत प्रारंभिक स्‍तर पर है, जैसे ही सारी चीजें फाइनल हो जाएंगे, सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से इस बारे में औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा. माना जा रहा है कि अगले हफ्ते सारी चीजें ओके हो जाएंगी. डेल स्‍टेन पिछले कई साल से आईपीएल खेल रहे थे, लेकिन आईपीएल 2021 के फेज 2 के शुरू होने से पहले डेल स्‍टेन ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के हेड कोच टॉम मूडी हैं और डेल स्‍टेन उनके साथ गेदबाजी कोच की भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं. डेल स्‍टेन खुद भी डेक्‍कन चार्जर, गुजरात लायंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से खेल चुके हैं और उनके नाम आईपीएल के 95 मैच दर्ज हैं. जिसमें उन्‍होंने 97 विकेट अपने नाम किए हैं.  

यह भी पढ़ें : IND vs SA : अब नहीं होगी विराट कोहली और रोहित शर्मा की मुलाकात!

दरअसल सनराइजर्स हैदराबाद का पिछले कुछ साल से आईपीएल में प्रदर्शन ठीकठाक नहीं रहा है. इसलिए आईपीएल 2021 के बीच में ही डेविड वार्नर को कप्‍तानी से हटाकर केन विलियमसन को कप्‍तान बनाया गया. इसके साथ ही टीम के स्‍टॉफ सदस्‍य भी बदल गए हैं. टीम के मेंटॉर रहे वीवीएस लक्ष्मण भी अब एनसीए यानी राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी के अध्‍यक्ष बन गए हैं. हेड कोच ट्रेवर बेलिस और बल्‍लेबाजी कोच ब्रेड हैडिन भी छोड़कर जा चुके हैं. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस बार अपनी पूरी टीम बदलने के भी मूड में नजर आ रही है. टीम ने चार नहीं बल्‍कि तीन ही खिलाड़ी रिटेन किए हैं. पहले नंबर पर कप्‍तान केन विलियमसन रिटेन किए गए हैं, वहीं इसके बाद उरमान मलिक और अब्‍दुल समद को रिटेन किया गया है. टीम में वैसे तो कई बड़े बड़े नाम शामिल थे, लेकिन किसी को भी रिटेन नहीं किया गया है. अब टीम उन खिलाड़ियों की लिस्‍ट बना रही है, जिन पर मेगा ऑक्‍शन में टीम निशाना साधने की तैयारी में है.