logo-image

IPL 2022 Mega Auction : CSK इन 4 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन, एमएस धोनी, सुरेश रैना ....

IPL 2022 Mega Auction CSK : आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल और तारीखें आनी बाकी हैं, लेकिन इस बीच हर तरफ आईपीएल 2022 को लेकर बातें शुरू हो गई हैं. आईपीएल 2022 के लिए नई टीमों और मेगा ऑक्शन को लेकर कुछ अपडेट सामने आए हैं.

Updated on: 05 Jul 2021, 03:52 PM

highlights

  • आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले चार खिलाड़ी किए जा सकेंगे रिटेन
  • आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में होंगे
  • सभी टीमों के पर्स में भी की जा सकती है करीब पांच करोड़ रुपये की बढ़ोत्तरी

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction CSK : आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल और तारीखें आनी बाकी हैं, लेकिन इस बीच हर तरफ आईपीएल 2022 को लेकर बातें शुरू हो गई हैं. आईपीएल 2022 के लिए नई टीमों और मेगा ऑक्शन को लेकर कुछ अपडेट सामने आए हैं. इसके बाद अचानक से सभी लोग इस पर बात कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की परमीशन दे सकता है. नियम के अनुसार सभी टीमें तीन भारतीय खिलाड़ी और एक विदेशी खिलाड़ी या फिर दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ी को रिटेन कर सकती हैं. यानी जो चार खिलाड़ी रिटेन के लिए जाएंगे, वे मेगा ऑक्शन में नहीं जाएंगे और उनकी बोली नहीं लगेगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Auction : खिलाड़ियों की होगी बल्ले-बल्ले, जानिए कितने करोड़ खर्च करेंगी टीमें 

अब सबसे ज्यादा चर्चा इसी बात को लेकर हो रही है कि टीमें किन चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. उसमें भी एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के रिटेन खिलाड़ियों के बारे में सबसे ज्यादा लोग जानना चाहते हैं. अगर इस टीम की बात करें तो रिटेन लिस्ट में सबसे पहला नाम तो एमएस धोनी का ही आएगा. ये बात और है कि एमएस धोनी खुद ही टीम से कह दें कि उन्हें रिटेन न किया जाए और उन्हें ऑक्शन में जाने दिया जाए, तब बात ही अलग है. अगर महेंद्र सिंह धोनी ने ऐसा कुछ नहीं कहा तो ये पक्का है कि उन्हें रिलीज नहीं किया जाएगा और वे रिटेन ही रहने वाले हैं. वहीं दूसरे रिटेन रहने वाले खिलाड़ी की बात की जाए तो उसमें सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा में से कोई भी एक खिलाड़ी हो सकता है. वैसे तो दोनों ही टीम के लिए बहुमूल्य खिलाड़ी हैं, लेकिन एक साथ दोनों खिलाड़ियों को रिटेन किया जाए, इसकी भी संभावना कम ही है. अगर एमएस धोनी को रिलीज कर दिया जाता है तो फिर दोनों को भी रिटेन किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल टीमें इतने खिलाड़ियों को कर पाएंगी रिटेन, जानिए नियम 

इसके बाद गेंदबाजों की बात करें तो इसमें दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर के बीच जबरदस्त टक्कर होने की संभावना है. दोनों ही टीम के अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं और दोनों जरूरत पड़ने पर लोअर आर्डर में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. यहां भी दोनों खिलाड़ियों को रिटेन किया जाए, इसकी संभावना कम है. ऐसे में किसका पलड़ा भारी रहेगा, ये कहना मुश्किल है. इनमें से जो भी ऑक्शन में जाएगा, हर टीम उसे अपने पाले में लेना चाहेगी और बड़ी कीमत देने वाली टीम ही बाजी मार सकती है. इसके बाद अगर विदेशी खिलाड़ी की बात की जाए तो इसमें सैम करन का दावा सबसे मजबूत माना जा सकता है. इसके अलावा उन्हें फैफ डुप्लेसी भी कड़ी टक्कर दे सकते हैं. हालांकि फैफ डुप्लेसी की अब उम्र काफी हो गई है और वे अब ज्यादा दिन तक शायद ही क्रिकेट खेलें, ऐसे में देखना होगा कि टीम उनको लेकर क्या सोचती है. सैम करन को सीएसके ने तराशा है और वे ऑलराउंडर हैं, ऐसे में कोई ही टीम होगी जो उन्हें छोड़ना चाहे. हालांकि इतना तो तय है कि सभी टीमों को अपने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट बनाने के लिए अच्छी खासी माथापच्ची करनी पड़ सकती है.