logo-image

नए साल पर ही इस खिलाड़ी ने जड़ दिए 14 छक्के, IPL में पैसों की बारिश!

एंडरसन ने 18 साल पुराना शाहिद आफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. आज हम आपको कोरी एंडरसन के उस तूफानी पारी के बारे में बताएंगे.

Updated on: 01 Jan 2022, 05:19 PM

नई दिल्ली:

दुनिया नए साल के जश्न में डूबी है. लोग एक दूसरे को बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं. क्या आप जानते हैं कि नए साल के ही दिन 2014 में न्यूजीलैंड (New Zealand) के तुफानी बल्लेबाज कोरी एंडरसन (Corey Anderson) ने चौके छक्को की बारिश कर दी थी. इतना ही नहीं कोरी एंडरसन ने 18 साल पुराना शाहिद आफरीदी (Shahid Afridi) का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. आज हम आपको कोरी एंडरसन (Corey Anderson) के उस तूफानी पारी के बारे में बताएंगे. 

एक जनवरी 2014 को भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड (New Zealand) ने 21 ओवर में 283 रनों का वेस्टइंडीज (West Indies) को लक्ष्य दिया. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए कोरी एंडरसन (Corey Anderson) का तूफान आ गया. एंडरसन ने 47 गेंदो में 278.72 के स्ट्राइक रेट से 131 रनों की तूफानी पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 14 छक्के निकले थे. 

यह भी पढ़ें: साल 2021 में इन खिलाड़ियों ने बनाए सबसे ज्‍यादा रन, कोई भारतीय नहीं 

इस पारी में 36 गेदों में कोरी एंडरसन (Corey Anderson) ने शतक ठोककर शाहिद आफरीदी (Shahid Afridi) के 18 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. साल 1996 में शाहिद आफरीदी ने 37 गेंद में शतक लगाया था. 2022 के मेगा ऑक्शन में आईपीएल टीमें कोरी एंडरसन को भी अपने पाले में कर सकती हैं. 

यह भी पढ़ें: Year Ender 2021: इन बल्लेबाजों ने मचाया है धूम, ऑकड़े कर देंगे हैरान

कोरी एंडरसन (Corey Anderson) को आईपीएल (IPL) का भी अनुभव है. कोरी एंडरसन आईपीएल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indies) और दिल्ली डेयरडेविल्स 
(Delhi Daredevils) से खेल चुके हैं.