logo-image

IPL 2022 Mega Auction : ईशान किशन और युजवेंद्र चहल में फंस गया मामला!

बीसीसीआई ने पहले ही छूट दे रखी है कि जो भी खिलाड़ी आठ पुरानी टीमों ने रिलीज किए हैं, उसमें से कोई भी तीन तीन खिलाड़ी वे अपने पाले में कर सकती हैं.

Updated on: 19 Dec 2021, 04:28 PM

नई दिल्‍ली :

IPL Team Lucknow : आईपीएल 2022 की तैयारी जारी है. इससे पहले मेगा ऑक्‍शन का आयोजन किया जाएगा. हालांकि अभी तक अहमदाबाद का मामला फंसा हुआ है. बीसीसीआई ने अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट नहीं दिया है. इसलिए ये दोनों टीमें अभी तक अपने लेने वाले खिलाड़ियों से न तो बात कर पा रही है और न ही उन्‍हें लेने का ऐलान कर पा रही है. हालांकि खबरें इस तरह की बात सामने आ रही हैं कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें कुछ खिलाड़ियों से बात कर रही हैं. बीसीसीआई ने पहले ही छूट दे रखी है कि जो भी खिलाड़ी आठ पुरानी टीमों ने रिलीज किए हैं, उसमें से कोई भी तीन तीन खिलाड़ी वे अपने पाले में कर सकती हैं. इसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction Update : जानिए कब होगा मेगा ऑक्‍शन का मेला!

अब खबरें सामने आ रही हैं कि लखनऊ की आईपीएल टीम अपने तीन खिलाड़ी फाइनल करने में लगी है. हालांकि इससे पहले ही टीम ने ऐलान कर दिया था कि एंडी फ्लावर टीम के हेड कोच होंगे और दो बार आईपीएल का खिताब केकेआर को दिलाने वाले कप्‍तान रहे गौतम गंभीर इस टीम के मेंटॉर होंगे. बताया ये भी जा रहा है कि टीम के कप्‍तान केएल राहुल हो सकते हैं, जो इससे पहले पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान हुआ करते थे. पंजाब किंग्‍स की टीम लोकेश राहुल को अपने ही साथ रखना चाहती थी, लेकिन राहुल खुद ही टीम के साथ नहीं रहना चाहते थे, इसलिए उन्‍हें रिलीज कर दिया गया. वहीं दूसरा नाम जो लखनऊ की टीम में शामिल हो सकते हैं, वे राशिद खान हो सकते हैं. राशिद खान इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के साथ थे, लेकिन अब वे भी रिलीज हो गए हैं. अब एक और भारतीय के नाम पर मामला फंसा हुआ है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 News : अहमदाबाद का मामला अधर में, मंडरा रहे संकट के बादल

खबरें हैं कि ईशान किशन भी मेगा ऑक्‍शन से पहले लखनऊ की टीम से जुड़ सकते हैं. वे इससे पहले मुंबई इंडियंस के साथ थे, लेकिन इस बार मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें रिलीज कर दिया है. अब ईशान किशन मेगा ऑक्‍शन में जाएंगे या फिर पहले ही बिक जाएंगे, ये देखना दिलचस्‍प होगा. वहीं दूसरा नाम जो चल रहा है, वो युजवेंद्र चहल का है. युजवेंद्र चहल भी इससे पहले आरसीबी के साथ थे, लेकिन उन्‍हें भी टीम ने रिलीज कर दिया है. अब लखनऊ की टीम इस पसोपेश में पड़ी है कि युजवेंद्र चहल को अपनी टीम में शामिल करे या फिर ईशान किशन को. ईशान किशन टीम में विकेटकीपर और सलामी बल्‍लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं, वहीं युजवेंद्र चहल एक विशुद्ध स्‍पिनर हैं. हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने उस तारीख का ऐलान नहीं किया है, जब दोनों टीमों को अपने अपने खिलाड़ियों के नाम उजागर करने हैं. माना जा रहा है कि अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट मिलने के बाद ही बीसीसीआई आगे के प्रोग्राम को अंतिम रूप देगा.