logo-image

IPL 2022 Mega Auction: पाकिस्तान के खिलाफ बनाया अर्धशतक, आईपीएल टीमों की पड़ी नजर

भारत-पाकिस्तान (INDvsPAK) के बीच अंडर-19 एशिया कप मैच पर सिर्फ इन दो देशों की नजर नहीं थी बल्कि आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी टीमों की भी नजर थी. 

Updated on: 25 Dec 2021, 09:32 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्शन के लिए टीमें जहां पुराने दिग्गजों पर बोली लगाने की रणनीति बना रही हैं, वहीं नये-नये खिलाड़ियों की भी लिस्ट बना रही हैं. टीमें निश्चित रूप से ऐसे खिलाड़ियों की तलाश में होंगी, जो कम कीमत पर मिले लेकिन आईपीएल में धमाल कर दे. ऐसे में नये खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी निगाहें लगी होंगी. हाल ही में अंडर-19 एशिया कप (U-19 Asia Cup) का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया. बेशक भारत अंतिम क्षणों में हार गया लेकिन मैच के अंतिम गेंद तक चले रोमांच के बीच एक खिलाड़ी आईपीएल टीमों की नजर में आ गया होगा. ये खिलाड़ी है पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक जमाने वाले आराध्या यादव.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: केएल राहुल को मिल सकते हैं 18 करोड़, जानें किसको इनसे ज्यादा रुपये मिलेंगे 

आराध्य यादव (Aradhya Yadav) की बल्लेबाजी इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्हें न केवल अपनी टीम से सबसे ज्यादा स्कोर बनाया बल्कि मुश्किल टाइम में विकेट संभाला. एक समय भारतीय टीम 50 के स्कोर पर चार विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी, ऐसे वक्त में आराध्य यादव ने जो जूझारुपन दिखाया और टीम के स्कोर को ऊपर ले गए, वो जज्बा आईपीएल टीमों की नजर में भी आ गया होगा. अब आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमें इनके ऊपर ऑक्शन में बड़ी बोली लगा सकती हैं. संभावना है कि 12-13 फरवरी को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आयोजन हो सकता है. इसके बाद आईपीएल शेड्यूल सामने आएगा. पिछले प्रदर्शन के आधार पर तमाम खिलाड़ियों के करोड़ों में बिकने की आशा जताई जा रही है लेकिन जो नये उभरते हुए खिलाड़ी हैं, उनमें आराध्य यादव का नाम प्रमुख है. अब आराध्य यादव की खुद की नजर भी मेगा ऑक्शन पर होगी.