logo-image

IPL 2022 Auction: ये बड़े खिलाड़ी आईपीएल में इस बार डालेंगे पर्ची!

आईपीएल 2022 के ऑक्शन में ये खिलाड़ी अपना नाम दे सकते हैं. इन तूफानी खिलाड़ियों पर भी बड़ी बोली लग सकती है.

Updated on: 06 Dec 2021, 04:39 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 की तैयारी अपने चरम पर है. आईपीएल की सभी टीमें 2022 के लिए रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट भी जारी कर दी हैं. टीमों से जो खिलाड़ी रिलीज हो गए हैं. वो अब ऑक्शन में जाने की तैयारी कर रहे हैं. आईपीएल 2022 में खास बात यह है कि दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ भी पहली बार लीग में हिस्सा लेंगी. सभी टीमों की तरह इन दोनों टीमों को भी ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना है. इसके बाद ऑक्शन की टेबल सजेगी. आइये एक नजर हम उन खिलाड़ियों पर डालते हैं, जो पहली बार या लंबे गैप के बाद आईपीएल 2022 के ऑक्शन में अपना नाम दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Mega Auction : अब नहीं होगा मेगा ऑक्‍शन, टीमों ने कही ये बड़ी बात!

1 मैथ्यू वेड: टी20 वर्ल्ड कप में मैथ्यू वेड ने शानदार बल्लेबाजी की थी. वेड सबसे ज्यादा चर्चा में उस वक्त आए, जब वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेली. आईपीएल ऑक्शन से पहले सभी टीमों की निगाहें मैथ्यू वेड पर टिकी होंगी. मैथ्यू वेड आईपीएल में 3 मैच खेल चुके हैं. देखना यह है कि मैथ्यू वेड आईपीएल ऑक्शन के लिए अपना नाम देते हैं कि नहीं. 

2 मिचेल स्टार्क: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल में 27 मुकाबला खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 34 विकेट अपने नाम किया है. स्टार्क आईपीएल 2021 में नहीं खेलने का फैसला किया. उम्मीद की जा रही है कि स्टार्क आईपीएल 2022 के ऑक्शन में अपना नाम दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ 2nd Test : भारत ने दर्ज की अपनी सबसे बड़ी जीत, न्यूजीलैंड को 372 रन से हराया

3 जो रुट: आईपीएल 2022 के ऑक्शन में जो रुट भी अपना नाम दे सकते हैं. जो रुट आईपीएल में अभी एक भी मैच नहीं खेले हैं. आपको बता दें कि रुट तूफानी बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. रुट अगर आईपीएल 2022 में अपना नाम देते हैं तो उनकी बोली भी बड़ी लग सकती है. 

4 दसुन शनाका: श्रीलंका टीम के कप्तान दसुन शनाका भी पहली बार आईपीएल 2022 के ऑक्शन में अपना नाम डाल सकते हैं. शनाका ऑक्शन में अपना नाम देते हैं तो उनकी लंबी बोली लग सकती है. उम्मीद की जा रही है कि शनाका के पीछे कई टीमें जा सकती हैं.