logo-image

IPL 2022:RCB का यह खिलाड़ी लेगा आरसीबी से ही बदला, दोस्ती यारी एक तरफ!

आरसीबी (RCB) की टीम को कल के मुकाबला में सतर्क रहने की जरुरत है. आरसीबी का ही एक पूर्व खिलाड़ी कल आरसीबी को हराने की कोशिश करेगा.

Updated on: 25 May 2022, 04:40 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. आईपीएल का अब नॉकआउट मुकाबला खेला जाने लगा है. कल 25 मई बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) मैदान पर एलिमिनेटर (Eliminator) मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है, क्योंकि जो भी टीम मुकाबला हारेगी उसका सफर यहीं समाप्त हो जाएगा. आरसीबी (RCB) की टीम को कल के मुकाबला में सतर्क रहने की जरुरत है. आरसीबी का ही एक पूर्व खिलाड़ी कल आरसीबी को हराने की पूरी ताकत लगाएगा. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं आरसीबी (RCB) के पूर्व खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) हैं. मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) आरसीबी की टीम से साल 2019 में खेल चुके हैं. लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) में वो लखनऊ सुपर जाएंट्स का हिस्सा होने के साथ ही आरसीबी को हराने की तैयारी में जुट गए हैं. 

लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) बता रहे हैं कि आईपीएल में 7 सीजन खेले हैं. इस दौरान एक सीजन आरसीबी की टीम से भी खेले हैं.

स्टोइनिस आगे बताया कि आरसीबी की टीम से खेलते हुए विराट कोहली (Virat Kohli), ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell), फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plesis) और जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) अच्छी दोस्ती रही. लेकिन कल के मुकाबले में वो आरसीबी (RCB) की टीम को हराने की पूरी कोशिश करेंगे.   

यह भी पढ़ें: IPL 2022: इन खिलाड़ियों पर टिकी है आरसीबी की उम्मीद, बनेगी चैंपियन!

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) 10 मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 147 रन निकले. जबकि 4 विकेट भी उन्होंने अपने नाम करने में सफलता हांसिल की है. मार्कस स्टोइनिस के आईपीएल करियर (IPL Career) की बात करें तो आईपीएल के 66 मुकाबलों की 58 पारियों में 1061 रन बनाए हैं. वहीं 34 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं.