logo-image

IPL 2022: लखनऊ की टीम पहला ही आईपीएल जीतने के लिए कर रही ये जुगाड़ 

IPL 2022 के लिए Lucknow की  team अभी से पूरी रणनीति बनाने लगी है. लखनऊ की जो रणनीति सामने आ रही है उसे देखकर लगता है कि बेशक लखनऊ के लिए पहला आईपीएल हो लेकिन कोई भी इस टीम को हल्के में नहीं ले पाएगा. 

Updated on: 17 Dec 2021, 11:21 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022: आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन जनवरी में होने की संभावना है. इसके बाद मार्च या अप्रैल में आईपीएल के मुकाबले हो सकते हैं. इस बार आईपीएल में दो नई टीमें लखनऊ की टीम और अहमदाबाद की टीम शिरकत करेंगी. हालांकि इस समय अहमदाबाद लेटर ऑफ इंटेंट की समस्या से जूझ रही है तो वहीं, लखनऊ की टीम विशेष रणनीति बनाने में लगी है. अगर मीडिया रिपोर्ट्स पर विश्वास किया जाए तो लखनऊ की टीम मेगा ऑक्शन से पहले ही विशेष रणनीति बना रही है. लखनऊ की टीम कोच के तौर पर एंडी फ्लावर को साइन कर रही है. वहीं, दावा ये भी किया जा रहा है कि अपने तीन खिलाड़ी के तौर पर लखनऊ की टीम केएल राहुल, राशिद खान और युजवेंद्र चहल के कॉंट्रैक्ट करने जा रही है. इसमें भी केएल राहुल को बतौर कप्तान बनाने  भी चर्चा है. 

अगर ये दावे सही हैं तो इसमें स्पेशल रणनीति नजर आती है. एंडी फ्लावर पंजाब की टीम के सहायक कोच रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का और आईपीएल में कोचिंग का, दोनों का ही उन्हें अच्छा खासा अनुभव है. पंजाब की टीम में ही केएल राहुल भी थे. ऐसे में दोनों की बीच कोऑर्डिनेशन की दिक्कत नहीं होनी चाहिए. आईपीएल के टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ही नहीं, कोच और कप्तान के बीच भी कोऑर्डिनेशन की जरूरत होती है. इसके अलावा राशिद खान और युजवेंद्र चहल का साथ आना भी विशेष रणनीति दिखाई देती है. दरअसल, अगला आईपीएल भारत में होना है. ऐसे में स्पिनरों की 
भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है. राशिद खान और युजवेंद्र चहल ऐसे स्पिनर हैं, जो इस समय न केवल विश्व के बेहतरीन स्पिनरों में शुमार हैं बल्कि आईपीएल का और भारतीय पिचों का अच्छा खासा अनुभव भी रखते हैं. ये सब स्थितियां देखकर लगता है कि लखनऊ आईपीएल जीतने के लिए पूरा दमखम अभी से लगाने लगी है.