News Nation Logo
Banner

IPL 2022 : लखनऊ की टीम इन तीन प्लेयर्स पर कप्तानी का दांव लगाना चाहेगी

IPL 2022 : तो ये वो तीन खिलाड़ी हैं जिनपर लखनऊ की टीम कप्तानी का दांव लगा सकती है. 

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 28 Nov 2021, 10:29:12 AM
IPL 2022 MEGA AUCTION

IPL 2022 MEGA AUCTION (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

IPL 2022 : आईपीएल 2022 मई दो नई टीमों के आने से इसका रोमांच बढ़ना तय है. एक तो पॉइंट्स टेबल में जमकर लड़ाई होगी और दूसरा ये कि मैचों की संख्या भी ज्यादा हो जाएगी. ऐसे में आईपीएल फैंस के लिए मजे ही मजे हैं. लेकिन जितना फैंस के लिए मजे हैं उतना ही आईपीएल टीमों के मालिकों के लिए टेंशन की बात है कि इस बार मेगा ऑक्शन होना है. और अगर एक भी गलत खिलाड़ी को रिटेन या फिर छोड़ दिया गया तो ये गलती काफी भारी पड़ सकती है. इसलिए हर एक टीम अपने कोर को इस तरह से सेट करना चाहेगी कि मैच के दौरान उसकी प्लेइंग 11 गजब की हो. पुरानी टीमों की बात करें तो उनके पास कुछ हद तक कोर तैयार है, और वहीं अगर नई दो टीमों की बात करें तो लखनऊ और अहमदाबाद को अपनी पूरी टीम नई बनानी है. अगर हम बात करें उन तीन प्लेयर्स के बारे में जो लखनऊ की टीम के कप्तान बन सकते हैं तो इसमें कई बड़े-बड़े नाम आपको देखने को मिलेंगे. तो चलिए एक-एक करके बताते हैं आपको उन प्लेयर्स के बारे में जिन पर लखनऊ की टीम की नजरें होंगी.

सबसे पहले नाम आता है केेएल राहुल की. खबरें हैं कि राहुल आईपीएल 2022 में नई टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे. इस बार हो सकता है कि पंजाब की जगह वो आपको लखनऊ की तरफ से खेलते हुए दिखाई दें. करियर की बात करें तो आईपीएल के 94 मैचों में राहुल ने 3273 रन बनाए हैं. जिसमें 48 का शानदार औसत रहा है. 

केएल राहुल के बाद दूसरे नंबर पर बात आती है श्रेयस अय्यर की. अभी भारत और न्यूजीलैंड के बीच जो टेस्ट सीरीज चल रही है उसमें अय्यर ने बेहतरीन 100 मारा है. जिसकी वजह से आईपीएल की टीमों की नजर इन पर टिक चुकी है. अय्यर दिल्ली की तरफ से नहीं खेलना चाहते हैं. तो लखनऊ की टीम उन्हें एक कप्तान के तौर पर अपने साथ जोड़ सकती है. 2020 के आईपीएल में उन्होंने अपनी कप्तानी में दिल्ली को फाइनल तक ले कर गए थे. आंकड़ों की बात करें तो आईपीएल के 87 मैचों में अय्यर 2375 रन बना चुके हैं. औसत रहा है 32 का.

इन दोनों भारतीयों के बाद अब नंबर है एक विदेशी खिलाड़ी का. नाम हैं एरोन फिंच. फिंच का आईपीएल करियर ऊपर नीचे रहा है. 2021 आईपीएल में तो इन्हे कोई खरीददार ही नहीं मिला था. लेकिन T20 वर्ल्ड कप में फिंच ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रलिया को T20 का सरताज बनाया था. इसलिए आईपीएल की टीमों खासकर नई टीमों की नजर उन पर होगी.  आईपीएल करियर की बात करें तो फिंच ने 87 मैच खेले हैं और उनमें 2005 रन बनाए हैं. औसत की बात करें तो ये रहा है 25 का. तो ये वो तीन खिलाड़ी हैं जिनपर लखनऊ की टीम कप्तानी का दांव लगा सकती है. 

First Published : 28 Nov 2021, 10:29:12 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.