logo-image

IPL 2022: मेगा ऑक्शन से पहले ही लखनऊ की टीम उत्साह में

KL Rahul के कारण लखनऊ की आईपीएल टीम इस समय उत्साह में होगी. हालांकि अभी तक टीम का नाम, लोगो आदि कुछ भी तय नहीं हुआ है. 

Updated on: 16 Jan 2022, 02:31 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022: आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले लखनऊ की टीम (Lucknow Ipl Team) उत्साह में है. दरअसल, इसकी वजह है कि फैंस के बीच लखनऊ की टीम की वैल्यू बढ़ सकती है. ये सुनने में आश्चर्यजनक लग सकता है क्योंकि अभी तक न तो लखनऊ की टीम का लोगो है, न नाम ना ही अभी खिलाड़ियों की घोषणा लेकिन फिर वैल्यू कैसे बढ़ेगी. दरअसल, दावा किया गया है कि केएल राहुल की लखनऊ की टीम से बातचीत फाइनल हो चुकी है. जल्द ही लिखित कॉट्रैक्ट हो जाएगा. हाल ही में केएल राहुल को टेस्ट सीरीज में एक मैच की कप्तानी करने का मौका मिला हालांकि टीम जीत नहीं सकी. अब विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद रोहित शर्मा भी चोटिल हैं. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के कप्तान भी केएल राहुल होंगे.

इसे भी पढ़ेंः Virat kohli: क्या क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे कोहली!

 इस तरह केएल राहुल की ब्रांड वैल्यू बहुत तेजी से बढ़ी है. अब सवाल ये भी किया जा रहा है कि विराट कोहली ने तो कप्तानी छोड़ ही दी, रोहित शर्मा की भी उम्र 35 साल से ज्यादा है तो रोहित शर्मा के बाद भावी कप्तान कौन होगा. इस सवाल के जवाब में भी एक ही उत्तर सामने आ रहा है, वो है केएल राहुल. इस तरह भारतीय क्रिकेट में केएल राहुल का कद बढ़ता हुआ दिख रहा है. इस स्थिति में अगर केएल राहुल लखनऊ की टीम के कप्तान बनते हैं तो लखनऊ की टीम की ब्रांड वैल्यू बढ़ सकती है. यहीं नहीं, फैंस के बीच लोकप्रियता भी तेजी से बढ़ेगी. 

अगर आईपीएल की अन्य टीमों की ओर देखें तो महेंद्र सिंह धोनी के कारण चेन्नई सुपर किंग्स की, रोहित शर्मा के कारण मुंबई इंडियंस की और विराट कोहली के काऱण आरसीबी की लोकप्रियता काफी ऊंची रही है. यहां तक की आरसीबी ने कोई आईपीएल खिताब नहीं जीता फिर भी विराट कोहली के कारण आरसीबी के लाखों फैंस रहे हैं. लखनऊ की टीम भी इसी तरह केएल राहुल को अपने पाले में कर लोकप्रियता बढ़ाने की कोशिश में होगी. और केएल राहुल के भारतीय टीम में बढ़ते कद से खुश भी.