logo-image

IPL 2022: लखनऊ ने हैदराबाद को हराया, राहुल की पारी आई काम

लखनऊ की टीम से कप्तान केएल राहुल ने 68 रन की सबसे ज्यादा पारी खेली. 

Updated on: 04 Apr 2022, 11:55 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 का 12वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. लखनऊ की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हरा दिया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने 7 विकेट खोकर निर्धारित 20 ओवर में  169 रन का स्कोर खड़ा किया. लखनऊ की टीम से कप्तान केएल राहुल ने 68 रन की सबसे ज्यादा पारी खेली. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 9 विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी. सलामी बल्लेबाजी करने आए कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा जल्द ही पवेलियन लौट गए. कप्तान केन विलियमसन 16 रन तो अभिषेक शर्मा 13 रन पर आउट हो गए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए तो जरुर, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. निकोलस पूरन ने भी 34 रन की पारी खेली. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. यही वजह है कि हैदराबाद को इस मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: IPL में ये अनकैप्ड खिलाड़ी चमके, बड़े-बड़ों को दे रहे टक्कर

लखनऊ के गेंदबाजों ने भी शानदार गेंदबाजी की. लखनऊ के गेंदबाजों के आगे सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज टिक नहीं पाए. आवेश खान ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किया. जेसन होल्डर ने 3 विकेट अपने नाम किया. क्रुणाल पांड्या ने भी 2 विकेट अपने नाम. यही वजह है कि टीम हैदराबाद को हराने में सफल रही.