logo-image

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को मिली छठी जीत, पंजाब किंग्स (PBKS) को 20 रन से हराया

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 153 रन बनाए. लखनऊ की तरफ से क्विंटन डिकॉक और दीपक हुडा (Deepak Hooda) को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज का बेहतर प्रदर्शन नहीं रहा.

Updated on: 29 Apr 2022, 11:40 PM

मुंबई:

Lucknow Super giants win 20 runs : IPL 2022 के 42वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 20 रन (20 run) से हरा दिया. 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 133 रन ही बना सकी. पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने आठ विकेट खोकर 153 रन का स्कोर बनाया. लखनऊ की टीम ने आखिरी 55 रन बनाने में अपने सात विकेट गंवाए. लखनऊ की तरफ से क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने सर्वाधिक 47 रन बनाए. पंजाब (PBKS) की तरफ से कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) और राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने मिलकर छह विकेट लिए. रबाडा ने चार तो चाहर ने दो विकेट झटके.

यह भी पढ़ें : लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के साथ बड़ा हादसा, टीम के CEO कार एक्सीडेंट में घायल  

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 153 रन बनाए. लखनऊ की तरफ से क्विंटन डिकॉक और दीपक हुडा (Deepak Hooda) को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज का बेहतर प्रदर्शन नहीं रहा. बाद में 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम शुरू से दवाब में दिखी. बेहतर फॉर्म में चल रहे शिखर धवन और कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन टीम को उस समय पहला झटका लगा जब शिखर धवन महज 5 के स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया. पंजाब की ओर से जॉनी बेस्टो ने सबसे अधिक 32 रन बनाए. इस मैच में लिविंग्स्टोन (livingstone) का बल्ला भी नहीं चला और मोहसिन खान (Mohsin Khan) की एक गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हो गए. लखनऊ की ओर से मोहसिन खान ने तीन विकेट झटके.