News Nation Logo
Banner

IPL 2022 : लखनऊ और अहमदाबाद ने अगर इन पांच को खरीद लिया तो आईपीएल इनकी जेब में

IPL 2022 Mega Auction : ये वो पांच खिलाड़ी हैं जिनको नई टीम यानी लखनऊ और अहमदाबाद अपने साथ रखेंगी. जैसे इन सभी प्लेयर्स का प्रदर्शन रहा है उससे ये तो पक्का है कि इस बार बोली का नया रिकॉर्ड बन सकता है

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 09 Dec 2021, 11:10:51 AM
ipl 2022 lucknow and Ahmedabad team should go for these players

ipl 2022 lucknow and Ahmedabad team should go for these players (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • राहुल पंजाब के साथ 2018 से जुड़े हुए थे
  • भारत की पिच पर स्पिनर्स का जादू चलता है
  • राशिद एक शानदार लेग स्पिनर हैं

नई दिल्ली :  

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए हर टीम अपनी प्लानिंग बनाने में लगी हुई है. चाहे वो नई टीमें हों या फिर पुरानी टीमें. हालांकि नई टीमों का थोड़ा ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. क्योंकि उनको अपना पूरा नया कोर बनाना है. पुरानी 8 टीम इस मामले में बेहतर हालात में हैं. जो खिलाड़ी रिटेन नहीं किए गए हैं, उनमें कुछ प्लेयर्स ऐसे हैं कि अगर वो एक टीम में आ जाएं तो आईपीएल उस टीम में पक्का हो जाएगा. तो चलिए बात करते हैं उन पांच प्लेयर्स के बारे में जिन्हे लखनऊ और अहमदाबाद की टीम हर हाल में खरीदना चाहेगी.

राशिद खान (Rashid Khan)
राशिद खान रिटेन ना होने वाली लिस्ट में सबसे बड़े प्लेयर हैं. राशिद एक शानदार लेग स्पिनर हैं और अपनी गेंदों से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को मात देते हुए आए हैं. पिछले पांच सीजन से SRH यानी हैदराबाद की टीम के साथ जुड़े हुए थे. और ये रिकॉर्ड है कि इन 5 सालों में हैदराबाद के लिए राशिद खान से ज्यादा कोई भी गेंदबाज विकेट नहीं ले पाया है. राशिद ने आईपीएल में 73 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 93 विकेट अपने नाम किए हैं. अपनी नेशनल टीम के लिए खेलते हुए राशिद ने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है और वो ये कि राशिद दुनियाभर में केवल सात सालों में चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. राशिद अकेले ही दम पर पूरा मैच का पासा पलट देते हैं.

केएल राहुल (KL Rahul)
केएल राहुल दूसरे ऐसे बड़े खिलाड़ी हैं जो रिटेन नहीं हुए हैं. राहुल पंजाब के साथ 2018 से जुड़े हुए थे. साथ ही पंजाब के सबसे सफल बैट्समेन भी रहे हैं. अगर रन की बात करें तो 2018 में राहुल ने 659, 2019 के सीजन में 593, 2020 के आईपीएल में 670 और 2021 के आखिरी आईपीएल में 626 रन बनाए हैं. ऐसे में लखनऊ और अहमदाबाद के पास अच्छा मौका है कि वो इतने बड़े प्लेयर को अपने साथ जोड़ सके.

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer)
जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैं. इन्हे राजस्थान की टीम ने 2018 में अपने साथ 7.20 करोड़ में लिया था. इसके बाद 35 मैचों में 46 विकेट्स अपने नाम कर चुके हैं. आर्चर की ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जोफ्रा आर्चर लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंक सकते हैं. 

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)
युजवेंद्र चहल एक बेहतरीन लेग स्पिनर हैं. अभी तक RCB के लिए खेलते थे. लेकिन इस बार ये नई टीम से जुड़ेंगे. चहल के प्रदर्शन की बात करें तो पिछले 3 आईपीएल में युजवेंद्र चहलने ने 57 विकेट झटके हैं. RCB की रिटेन की प्लानिंग से सभी हैरान हैं क्योंकि इस बार आईपीएल भारत में होना है और भारत की पिच पर स्पिनर्स का जादू चलता है.

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)
श्रेयस अय्यर आईपीएल टीम दिल्ली के कप्तान रह चुके हैं. 2018 में दिल्ली ने इनको कप्तान बनाया था. और उसी सीजन में उन्होंने 411 रन ठोक डाले. अय्यर वहीं नहीं रुके और साल 2019 में 463, साल 2020 में 519 रन बनाए. यानी हर साल उनका प्रदर्शन निखरता ही गया है. अब दिल्ली ने क्यों इन्हें रिटेन नहीं किया है, इसके पीछे की वजह वही बता सकते हैं.

तो ये वो पांच खिलाड़ी हैं जिनको नई टीम यानी लखनऊ और अहमदाबाद अपने साथ रखेंगी. जैसे इन सभी प्लेयर्स का प्रदर्शन रहा है उससे ये तो पक्का है कि इस बार बोली का नया रिकॉर्ड बन सकता है.

First Published : 09 Dec 2021, 11:08:41 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.