logo-image

IPL 2022: RCB ने लखनऊ को दी मात, डुप्लेसिस की शानदार पारी

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 6 विकेट खोकर 181 रन का स्कोर खड़ा किया. 

Updated on: 19 Apr 2022, 11:36 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच जारी है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आज आईपीएल के इस सीजन का 31वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. आरसीबी ने 18 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 6 विकेट खोकर 181 रन का स्कोर खड़ा किया. 

आरसीबी की टीम से कप्तान फॉफ डुप्लेसिस और अनुज रावत सलामी बल्लेबाजी करने आए. अनुज रावत 4 रन के स्कोर पर चलते बने. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस ने एक छोर को संभालते हुए 64 गेंद पर 96 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान फॉफ डुप्लेसिस के बल्ले से 11 चौका और 2 छक्का देखने को मिला. 

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली बिना खाता खोले आउट हो गए. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल ने 23 रन की पारी खेली. शाहबाज अहमद ने 26 रन की पारी खेली. दिनेश कार्तिक ने 13 रन की पारी खेल टीम का स्कोर 180 के पार करने में अहम भूमिका निभाई. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम से क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल सलामी बल्लेबाजी करने आए. डी कॉक 3 रन पर चलते बने. जबकि कप्तान केएल राहुल ने 30 रन की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे 6 रन पर आउट हो गए. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए क्रुणाल पांड्या ने 42 रन की पारी खेली. दीपक हूडा और आयुष बडोनी ने 13 रन बनाए. मार्कस स्टोइनिस ने 24 रन की पारी तो जरुर खेली. लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए.  

आरसीबी की जीत में गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया है. जोश हेजलवुड ने 4 ओवर की गेंदबाजी कर 25 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया. हर्षल पटेल ने 2 विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.