logo-image

IPL 2022: आईपीएल में अपने रेट बढ़ाने का अंतिम मौका 

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में करोड़ों रुपये की बोली तमाम खिलाड़ियों पर लगेगी. कुछ खिलाड़ियों पर कम बोली भी लगेगी. तमाम खिलाड़ियों के पास अपने रेट बढ़वाने का अंतिम मौका है. 

Updated on: 30 Dec 2021, 06:55 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022: आईपीएल मेगा ऑक्शन की तैयारी जोरों पर है. बीसीसीआई पूरी प्लानिंग में लगा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि मेगा ऑक्शन 12-13 फरवरी को हो सकते हैं. यह तो तय है कि मेगा ऑक्शन में केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, युजवेंद्र चहल, ईशान किशन, क्रुणाल पांड्या, मोहम्मद शमी जैसे स्टार खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपये के बोली लगेगी, लेकिन तमाम खिलाड़ी जो अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं खेले हैं या बहुत कम खेले हैं, वह भी किस्मत आजमाएंगे. दावा तो ये भी किया जा रहा है कि बीसीसीआई ने तमाम भारतीय क्रिकेट बोर्ड से उनके खिलाड़ियों की लिस्ट मंगाई है, जो मेगा ऑक्शन में आना चाहते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL latest News: आईपीएल के मैदान पर चौके-छक्के मारती दिखेंगी लड़कियां, अब तक थीं बस चीयरलीडर्स 

इस बार बहुत से नये-नवेले, कम अनुभवी और युवा खिलाड़ियों पर भी बोली लगेगी, जो अभी तक ज्यादा नाम नहीं कमा सके हैं. ऐसे खिलाड़ी देश में होने वाली विभिन्न लीग में बढ़िया खेलकर कोशिश करते हैं कि आईपीएल में उनका नंबर आ जाए और उन पर ज्यादा से ज्यादा बोली लग जाए. कई खिलाड़ी हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में दम दिखा चुके हैं. इन टूर्मामेंट में बढ़िया खेलने वाले खिलाड़ियों को उम्मीद होगी कि उन पर ज्यादा से ज्यादा बोली लगेगी. इसमें शाहरुख खान, ऋषि धवन जैसे खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है.

लेकिन ऐसे खिलाड़ी हैं जो अभी तक अपना दम दिखा नहीं पाए हैं. ऐसे खिलाड़ियों के पास अंतिम मौका है कि अपनी क्षमता दिखाएं और आईपीएल टीमों की नजर में आ जाएं. यह अंतिम मौका है रणजी ट्रॉफी का. रणजी ट्रॉफी का आयोजन 13 जनवरी से 17 मार्च तक होगा. फरवरी में मेगा ऑक्शन होने हैं. ऐसे में जो रणजी के शुरुआती मैचों में शानदार प्रदर्शन करेगा, वह खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में ज्यादा पैसे बटोर सकता है.