logo-image

IPL 2022:उमेश यादव और आंद्रे रसेल के आगे पस्त हुई पंजाब,6 विकेट से जीत

केकेआर के गेंदबाजों के आगे पंजाबी बल्लेबाज नतमस्तक हो गए.

Updated on: 01 Apr 2022, 11:03 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन का 8वां मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला गया. कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया है. कोलकाता की जीत में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपनी अहम भूमिका निभाई. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम 18.2 गेंद में ही 137 रन पर सिमट गई. केकेआर के गेंदबाजों के आगे पंजाबी बल्लेबाज नतमस्तक हो गए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. सलामी बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे 12 तो वहीं वेंकटेश अय्यर 3 रन के स्कोर पर पवेलियन वापस लौट गए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 26 रन का योगदान दिया. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए सैम बिलिंग्स ने नाबाद 24 रन की पारी खेली. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए नीतीश राणा बिना खाता खोले आउट हो गए. नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए आंद्रे रसेल ने तूफानी अंदाज में 31 गेंद का सामना करते हुए नाबाद 70 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 8 छक्के देखने को मिले.

यह भी पढ़ें: KKR के इस गेंदबाज के आगे बल्लेबाज पस्त,World Cup के लिए ठोंकी दावेदारी

आज के मुकाबले में उमेश यादव (Umesh Yadav) ने शानदार गेंदबाजी की है. उमेश ने 4 ओवर नें 23 रन देकर पंजाब के 4 दिग्गज बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. उमेश के अलावा टिम साउथी ने 2 विकेट अपने नाम किया है. शिमव मावी, सुनील नारायण और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट अपने नाम किया. केकेआर की जीत में गेंदबाजों ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई है.