logo-image

IPL 2022 Shreyas Iyer Captain : ये टीम कर सकती है श्रेयस अय्यर का सपना पूरा!

अहमदाबाद और लखनऊ की टीम के खिलाड़ियों के नाम सामने आ गए हैं  लेकिन अहमदाबाद की टीम की श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) से डील चल रही थी वह फाइनल नहीं हो सकी. 

Updated on: 19 Jan 2022, 12:04 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Shreyas Iyer Captain: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का समय धीरे-धीरे नजदीक आ रहा है. अब दो नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद की स्कॉवड भी सामने आ गई है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अहमदाबाद की टीम ने हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल से कॉंट्रैक्ट फाइनल कर लिया है. वहीं, लखनऊ की टीम ने केएल राहुल, मार्क स्टॉनिस और रवि बिश्नोई से डील फाइनल कर ली है. इसी बीच बड़ा सवाल श्रेयस अय्यर को लेकर खड़ा हो गया है.   

इसे भी पढ़ेंः IND vs SA : तो क्या पहला वन-डे चढ़ेगा बारिश की भेंट, जानिए मौसम और पिच का हाल

श्रेयस अय्यर पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे. बाद में आईपीएल 2021 के पहले फेस में वह चोटिल हो गए और कप्तानी ऋषभ पंत के हाथों में चली गई. इसके बाद दूसरे फेज में चोट से ठीक होकर वह लौटे तो सिर्फ बतौर खिलाड़ी खेले. कप्तानी पंत के पास ही रही. इसके बाद समय आया आईपीएल 2022 के लिए रिटेंशन का. दिल्ली कैपिटल्स ने श्रेयर अय्यर को रिटेन नहीं किया. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि श्रेयस अय्यर कप्तान बनना चाहते थे. ऐसे में बिना कप्तानी दिए रिटेंशन संभव नहीं हो रहा था. आखिरकार दिल्ली कैपिटल्स और श्रेयस अय्यर की राहें जुदा हो गईं. 

इसके बाद अहमदाबाद और श्रेयस अय्यर के बीच कॉंट्रैक्ट की बात सामने आई. इसमें भी दावा किया गया  कि अय्यर को कप्तान बनाने की बात चल  रही है. ऐसे में लगा कि अहमदाबाद की टीम श्रेयस अय्यर के फिर से आईपीएल टीम का कप्तान बनने के सपने के पूरा कर देगी लेकिन अब यह खुलासा हुआ कि डील फाइनल नहीं हो सकी. अब श्रेयस के फैंस के सामने सवाल है कि वह किसी आईपीएल टीम के कप्तान बन सकेंगे या नहीं. हालांकि आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन 12-13 फरवरी को है. इसमें कई टीमें ऐसी हैं, जो अय्यर को कप्तान बना सकती हैं और उनके फैंस का सपना पूरा कर सकती हैं. 

इस लिस्ट में सबसे ऊपर है पंजाब किंग्स. पंजाब की टीम मेगा ऑक्शन में सबसे ज्यादा पर्स के साथ उतरेगी क्योंकि रिटेंशन में उसने काफी कम पैसे खर्च किए हैं. पंजाब किंग्स के कप्तान की भी तलाश है. इसके अलावा केकेआर ने चार खिलाड़ी रिटेन किए लेकिन कप्तान ईयोन मोर्गन को रिलीज कर दिया. ऐसे में केकेआर भी अय्यर पर दांव लगा सकती है. आरसीबी भी ऐसी टीम हैं, जिसे कप्तान की जरूरत है. विराट कोहली कप्तानी छोड़ चुके हैं और क्रिकेट एक्सपर्ट्स का दावा है कि टीम किसी युवा को कप्तान बनाना चाहेगी. इसके अलावा एसआरएच यानी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को भी नये कप्तान की तलाश है. वह भी अय्यर को मेगा ऑक्शन में लेकर कप्तानी का भार सौंप सकती है.