logo-image

IPL 2022 KKR Captain: केकेआर की कप्तानी के लिए दो में 'जंग'

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर का कप्तान कौन होगा यह सभी आईपीएल प्रेमियों को जेहन में प्रश्न है. इसकी वजह है कि केकेआर ने चार खिलाड़ी रिटेन किए पर अपने कप्तान ईयोन मोर्गन को ही रिलीज कर दिया. 

Updated on: 21 Jan 2022, 11:24 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 KKR Captain: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में केकेआर  (KKR) की कप्तानी के लिए दो खिलाड़ियो में जमकर रस्साकसी चल रही है. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि ये दोनों खिलाड़ी केकेआर के कप्तान बनने के प्रमुख दावेदार हैं. हालांकि इनमें से बड़ा दावेदार कौन होगा और कौन अंत में कप्तान बनेगा, इस पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं. इस कप्तानी की दावेदारी में केकेआर का पहला रिटेंशन यानी आंद्रे रसेल माने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि आंद्रे रसेल वह खिलाड़ी हैं, जिन्हें कप्तानी सौंपने पर केकेआर प्रबंधन विचार कर रहा है. रसेल टीम के सीनियर खिलाड़ी हैं. वह तूफानी चौके-छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं लेकिन अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं. केकेआर की टीम में वह लंबे समय से जुड़े हुए हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 : Mega Auction में ये टीमें मचा देंगी धमाल, और ये रहेंगी खामोश

वहीं, कप्तानी का दूसरा दावेदार श्रेयस अय्यर को बताया जा रहा है. श्रेयस अय्यर पहले दिल्ली कैपिटल्स में थे. उन्हें दिुल्ली कैपिटल्स ने रिटेन नहुीं किया. इसके बाद शुरू में यह खबरें आईं थीं कि श्रेयस अय्यर से अहमदाबाद की टीम कॉट्रैक्ट करेगी लेकिन बात नहीं बन सकी. अब श्रेयस अय्यर मेगा ऑक्शन में उतरेंगे. दावा किया जा रहा है कि केकेआर की टीम उन्हें किसी भी कीमत पर खरीदने की कोशिश करेगी. अब अंत में केकेआर का कप्तान कौन होगा, यह मेगा ऑक्शन के बाद ही पता चलेगा. सबसे बड़ा चैलेंज मेगा ऑक्शन में श्रेयस अय्यर को खरीद पाना होगा क्योंकि इस खिलाड़ी के लिए अन्य टीमें भी ऊंची बोली लगाएंगी. साथ ही यह भी देखने वाली बात होगी कि क्या इन्हीं दोनों में से कोई कप्तान होगा या तीसरा कोई बाजी मार ले जाएगा.