logo-image

IPL 2022: जोश हेजलवुड ने की ऐसी गेंदबाजी, आरसीबी के पुराने सभी रिकॉर्ड टूटे

जोश हेजलवुड (josh hazlewood) पंजाब किंग्स के खिलाफ गेंदबाजी करके चर्चा में हैं. उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ ऐसी गेंदबाजी की थी कि अनचाहा रिकॉर्ड बन गया. यहां तक की आरसीबी के पुराने रिकॉर्ड भी तोड़ डाले. 

Updated on: 14 May 2022, 06:32 PM

दिल्ली:

IPL 2022: आईपीएल-2022 (IPL - 2022) के 60वें मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ आरसीबी के बॉलर जोश हेजलवुड ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिसे देखकर वह खुद ही दुखी हो रहे होंगे. इस मैच में आरसीबी को पंजाब किंग्स ने 54 रनों की करारी मात दी. इस मैच में जोश हेजलवुड ने चार ओवर में 64 रन दिए. अभी तक आईपीएल के इस सीजन में 4 ओवरों में इतने ज्यादा रन किसी गेंदबाज ने नहीं दिए. इस तरह इस सीजन में एक स्पेल में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज जोश हेजलवुड बन गए. ब्रेबोर्न स्टेडियम में जब आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी शुरू की तो पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने रनों की बरसात कर दी. आरसीबी के जिस के गेंदबाज को सबसे ज्यादा धोया गया, वो थे जोश होजलवुड. जोश हेजलवुड के चार ओवरों में 64 रन गए. उनके पहले ही ओवर में 22 रन गए, जबकि उन्होंने जब अपना अंतिम ओवर किया तो 24 रन गए. इस सीजन में अभी तक किसी गेंदबाज ने चार ओवरों में इतने रन नहीं दिए. इससे पहले इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज मार्को जेनसन ने एक स्पेल में 63 रन दिए थे. अब जोश हेजलवुड ने ये अनचाहा रिकॉर्ड तोड़ दिया. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: अंबाती रायुडू ने ये क्या कर दिया! धोनी को भी नहीं था अंदाजा

यही नहीं, आरसीबी की ओर से आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज भी जोश बन गए. इससे पहले साल 2016 में आरसीबी के ओर से शेन वाटसन ने चार ओवरों में 61  रन दिए थे. इस तरह आरसीबी के लिए आईपीएल इतिहास में एक मैच में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज जोश हेजलवुड बन गए हैं. निश्चित रूप से इस अनचाहे रिकॉर्ड को बनाकर जोश हेजलवुड बेहद निराश होंगे. इस मैच के बाद प्लेऑफ के लिए आरसीबी के राह भी कठिन हो गई है.