logo-image

IPL 2022 : जोस बटलर 7 रन पर आउट, ये बल्लेबाज कर सकते हैं ऑरेंज कैप पर कब्जा

आईपीएल (IPL) में कप जीतने के साथ-साथ ऑरेंज कैप के लिए भी बल्लेबाजों में अच्छी खासी रेस होती है। इस बार भी इस कैप के कई दावेदार हैं। 

Updated on: 11 May 2022, 10:13 PM

दिल्ली:

IPL 2022:  आईपीएल-2022 (IPL 2022) में ऑरेंज कैप की रेस में फिलहाल जोस बटलर (Jos Buttler) सबसे आगे चल रहे हैं लेकिन उनकी ऑरेंज कैप (Orange Cap) पर खतरा मंडरा सकता है। दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के इस बल्लेबाज ने अभी तक आईपीएल के 12 मैचों में 625 रन बनाए हैं। वह आईपीएल में ऑरेंज कैप की रेस में अभी तक सबसे आगे चल रहे हैं। आईपीएल में पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप के खिताब से नवाजा जाता है। अभी तक टूर्नामेंट में जोस बटलर तीन शतक भी बना चुके हैं। क्रिकेट एक्सपर्ट मान रहे हैं कि अब बटलर को चुनौती देना मुश्किल है लेकिन कई बल्लेबाज इस रेस में अभी भी बटलर से आगे निकल सकते हैं। 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: आईपीएल से बाहर हुए रवींद्र जडेजा !

ऑरेंज कैप की रेस में केएल राहुल (KL Rahul) दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। लखनऊ सुपर जॉइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने 12 मैचों में 459 रन बनाए हैं। बेशक पहले और दूसरे नंबर के बीच 150 रनों से ज्यादा का अंतर हो लेकिन केएल राहुल ऐसे बल्लेबाज हैं, जो तूफानी पारियां खेलकर इस अंतर को खत्म कर सकते हैं। सबसे बड़ी बात जिस तरह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में बटलर सात रन के स्कोर पर आसान से कैच देकर आउट हुए, उनके बाद उनकी आने वाली पारियों पर कुछ क्रिकेट दिग्गज सवाल उठा रहे हैं। अगर उनकी आने वाली पारियों पर इस खराब पारी का असर दिखा तो केएल राहुल के लिए इस अंतर का खत्म करना आसान हो जाएगा। वहीं, गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल ऑरेंज कैप की रेस में तेजी से आगे आ रहे हैं और फिलहाल 12 मैचों में 384 रन बनाकर चौथे नंबर पर आ चुके हैं। इसके अलावा रॉयल चैलेंजर बेंगलौर के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस भी 12 मैचों में 389 रन बनाकर तीसरे नंबर पर हैं। ये सभी बल्लेबाज ऐसे हैं, जो तेजी से रन बनाकर बटलर को पीछे करने की क्षमता रखते हैं।