logo-image

IPL 2022: SRH के बारे में इरफान पठान ने कही ऐसी बात, David Warner को किया था बाहर

SRH की रिटेन लिस्ट आने के बाद David Warner की काफी चर्चा होने लगी है. अब इस चर्चा में Irfan Pathan भी कूद पड़े हैं.

Updated on: 03 Dec 2021, 06:03 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022: आईपीएल 2022 की रिटेंशन लिस्ट सामने आते ही तमाम चर्चाएं शुरू हो गईं. इसमें सबसे चौंकाने वाले जो नाम सामने आए हैं, वो सनराइजर्स हैदराबाद के हैं. इस टीम ने कप्तान केन विलियमसन को रिटेन किया इस पर किसी को आश्चर्य नहीं हुआ. लेकिन इसके बाद उमरान मलिक और अब्दुल समद को रिटेन किया तो आईपीएल प्रेमी चौंक गए. ये दोनों खिलाड़ी अनकैप्ड तो हैं ही, आईपीएल में भी बहुत ज्यादा अनुभव नहीं है. उमरान मलिक ने तो आज तक कुल 3 ही टी-20 मैच खेले हैं. इसमें चार विकेट लिए हैं. इतने कम अनुभव पर भी कोई खिलाड़ी रिटेन होगा, ये किसी भी आईपीएल प्रेमी ने सोचा नहीं होगा. इसके अलावा अब्दुल समद ने भी महज 29 ही टी-20 मैच खेले हैं. किसी को उम्मीद नहीं रही होगी कि यह खिलाड़ी रिटेन हो सकता है. ये दोनों खिलाड़ी ऐसी स्थिति में रिटेन हुए हैं, जब सनराइजर्स हैदराबाद के खेमे में कई बड़े नाम थे लेकिन फिर भी किसी भी खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया गया. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: क्या बैन हो जाएगी 5 हजार करोड़ रुपये की टीम, आज तय होगा अहमदाबाद का भविष्य 

सबसे ज्यादा चर्चा डेविड वॉर्नर के नाम की है. डेविड वार्नर कई सेशन से सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े थे. यही नहीं, वह टीम के कप्तान भी रह चुके हैं. इस बार आईपीएल में उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया. इसके बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से हटाया गया. अंत में अब रिटेन भी नहीं किया गया. हालांकि आईपीएल 2021 के अंत में ही यह अंदाजा हो गया था कि डेविड वार्नर और सनराइजर्स हैदराबाद का साथ बहुत लंबा नहीं है लेकिन बाद में टी-20 वर्ल्ड कप में जिस तरह से वार्नर ने बल्लेबाजी की, उससे यह लगने लगा था कि शायद सनराइजर्स हैदराबाद के विचार बदलें लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब रिटेंशन लिस्ट सामने आने के बाद यह साफ हो गया कि सनराइजर्स हैदराबाद और डेविड वार्नर अलग हो चुके हैं. 

इसके बाद से तमाम लोग सनराइजर्स हैदराबाद को ट्रोल कर रहे थे. कई लोग इस बात की आलोचना कर रहे थे कि टी-20 वर्ल्ड कप में इतने शानदार प्रदर्शन के बाद भी डेविड वार्नर को रिटेन नहीं किया गया लेकिन अब भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने सनराइजर्स हैदराबाद का बचाव किया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने तब डेविड वार्नर का साथ दिया था, जब खुद उनके देश ऑस्ट्रेलिया ने उनके खेलने पर बैन लगा दिया था. इरफान पठान के इस ट्वीट की काफी चर्चा हो रही है. इससे सनराइजर्स हैदराबाद को थोड़ी राहत तो मिली होगी.