logo-image

IPL 2022 की रिटेंशन लिस्‍ट आते ही तैयार हो गई लखनऊ की आईपीएल टीम

आईपीएल की दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद तीन खिलाड़ी ऑक्‍शन से पहले ही खरीद सकती हैं. उनके लिए शर्त ये है कि वे दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी अपने पाले में कर सकती हैं.

Updated on: 30 Nov 2021, 11:14 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 की रिटेंशन लिस्‍ट सामने आ गई है. आईपीएल की आठ पुरानी टीमों ने अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्‍ट जारी कर दी है. आठ में से कोई भी टीम ऐसी नहीं है, जिसने एक भी खिलाड़ी रिटेन न किया हो, वहीं कोई भी टीम ऐसी नहीं है, जिसने एक ही खिलाड़ी रिटेन किया हो. इस रिटेंशन के बाद अब दो नई टीमें यानी लखनऊ की और अहमदाबाद की टीमों के पास मौका है कि वे रिलीज किए गए खिलाड़ी अपने पाले में कर सकते हैं. टीमों ने अपने कई बड़े खिलाड़ी भी रिलीज कर दिए हैं. कई टीमें ने मन और कुछ ने बेमन से खिलाड़ी रिलीज किए हैं. रिटेंशन लिस्‍ट सामने आने के बाद अब लखनऊ की टीम भी बनती हुई नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Big News : केएल राहुल और राशिद खान पर लग सकता है आईपीएल खेलने पर बैन! 

आईपीएल की दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद तीन खिलाड़ी ऑक्‍शन से पहले ही खरीद सकती हैं. उनके लिए शर्त ये है कि वे दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी अपने पाले में कर सकती हैं. फिर वे खिलाड़ी ऑक्‍शन में नहीं जाएंगे. पहले ही इस तरह की संभावना जताई जा रही थी कि पंजाब किंग्‍स केएल राहुल को रिटेन नहीं करेगी. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम राशिद खान को रिटेन नहीं करेगी. ऐसे में अब ये करीब करीब पक्‍का हो गया है कि वे लखनऊ की टीम से जुड़ने जा रहे हैं. हालांकि अभी राहुल, राशिद और लखनऊ टीम मैनेजमेंट की ओर से इस बारे में ऐलान करना बाकी है. वहीं संभावना ये भी जताई जा रही है कि डेविड वार्नर, इशान किशन, सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी भी इस टीम के साथ जुड़ सकते हैं. हालांकि तीन खिलाड़ियों के अलावा इस टीम को बाकी खिलाड़ी ऑक्‍शन से ही खरीदने होंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : BCCI का बहुत बड़ा फैसला, इस तारीख को बुलाई IPL GC की मीटिंग 

आईपीएल की आठ टीमों ने इन्‍हें किया है रिटेन 
RR के रिटेन खिलाड़ी : संजू सैमसन, जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल 
KKR के रिटेन खिलाड़ी : आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर 
DC के रिटेन खिलाड़ी : ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और  एनरिच नॉर्किया 
CSK के रिटेन खिलाड़ी : रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी, ऋतुराज गायकवाड़ और मोइन अली 
SHR के रिटेन खिलाड़ीः केन विलियमसन, उमरान मलिक और अब्दुल समद 
PBKS के रिटेन खिलाड़ी : मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह 
MI के रिटेन खिलाड़ी : रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्य कुमार यादव, कीरोन पोलार्ड 
RCB के रिटेन खिलाड़ी : विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज