logo-image

IPL 2022: इस लीग में बढ़िया खेल डाला तो आईपीएल में झींगालाला

आईपीएल 2022 ऑक्शन नजदीक हैं. इसके बाद आईपीएल का शेड्यूल आएगा. इससे पहले सभी खिलाड़ी इस कोशिश में हैं कि उन पर ज्यादा से ज्यादा  बोली लगे. 

Updated on: 09 Jan 2022, 02:19 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Auction: आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022 Auction) पर सभी आईपीएल प्रेमी नजर गड़ा कर बैठे हैं. तमाम विशेषज्ञ ये कयास लगा रहे हैं कि आईपीएल में कौन सा खिलाड़ी कितने का बिकेगा. इस समय एक लीग ऐसी है, जिसमें अगर खिलाड़ी बढ़िया खेले तो आईपीएल में लॉटरी लग सकती है. ये लीग है बिग बैश लीग. इस समय ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग चल रही है. बिग बैश लीग में तमाम ऐसे खिलाड़ी भी खेलते हैं, जो आईपीएल में हिस्सा लेते हैं. सबसे बड़ी बात आईपीएल में खिलाड़ियों के ऊपर बोली, उनके पिछले प्रदर्शन के आधार पर तय होती है. इस समय बीसीसीआई ने रणजी सहित तमाम क्रिकेट लीग बंद कर दी हैं. हाल फिलहाल में होने वाली क्रिकेट लीग पर भी सवालिया निशान लगे हैं. ऐसे में बड़ा सवाल है कि आईपीएल टीमें किस आधार पर बोली लगाएंगी. इस स्थिति में बिग बैश लीग ही एक बड़ा और सटीक विकल्प नजर आता है. 

इसे भी पढ़ेंः अमिताभ बच्चन ने बताया- लीजेंड्स के बीच नहीं खेलेंगे सचिन तेंदुलकर, युवराज-सहवाग सहित ये खिलाड़ी शामिल

इस समय बिग बैश लीग में तमाम खिलाड़ी जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं. बिग बैश लीग के बारे में आपको बता दें कि यह ऑस्ट्रेलिया में साल 2011 में शुरू हुई थी. हालांकि इससे पहले छह टीमों की क्रिकेट लीग होती थी लेकिन उसे रिप्लेस करके इस लीग की शुरुआत की गई. इसमें आठ टीमें खेलती हैं. इस समय ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग चल  रही है. जो भी खिलाड़ी इस लीग में शानदार प्रदर्शन करेंगे, अगर आईपीएल में भी आए तो ऑक्शन में उन पर ऊंची बोली लगना लगभग पक्का मानिए.