logo-image

IPL 2022: अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें कितनी कीमत में खरीद सकती हैं खिलाड़ियों को 

IPL में Lucknow और Ahemdabad की टीमें शामिल की गई हैं. पुरानी आठ टीमों की रिटेंशन लिस्ट जारी होने के बाद अब नई दोनों टीमों के पास तीन-तीन खिलाड़ी ऑक्शन से पहले खरीदने का मौका है.

Updated on: 05 Dec 2021, 10:46 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 New Team: आईपीएल 2022 के लिए पुरानी आठ टीमें अपने खिलाड़ी रिटेन कर चुकी हैं. अब मेगा ऑक्शन से पहले लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें तीन-तीन खिलाड़ी खरीद सकती हैं. सभी आईपीएल प्रेमियों की नजर इस बात पर है कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें किन-किन खिलाड़ियों को अपने पाले में लेती हैं. खिलाड़ियों के नाम के साथ उनकी कीमत पर भी सबकी नजर है. आईपीएल प्रेमी ये जानने के लिए भी उत्सुक हैं कि जिन खिलाड़ियों को लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें खरीदेंगी, वह कितनी कीमत लेंगे और टीमें कितनी कीमत देंगी. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: इन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं करके टीमों ने कर दी भारी भूल ? मचा सकते हैं कोहराम

दरअसल, बीसीसीआई ने सभी चीजों की कीमत तय कर रखी है. खिलाड़ियों को खरीदने के लिए सभी टीमों के पर्स में 90 करोड़ रुपये हैं. इसमें से दोनों नई टीमें तीन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए कितने रुपये खर्च कर सकती हैं, ये भी तय है. इसके बारे में आपको बताएंगे लेकिन पहले ये समझ लीजिए कि वह कौन-कौन से खिलाड़ी हैं, जिन पर इन दोनों टीमों की नजर हो सकती है. 

इन दोनों टीमों के लिए केएल राहुल पहली पसंद हो सकते हैं. केएल राहुल ने पंजाब किंग्स की टीम में रिटेन होने से मना कर दिया था. केएल राहुल का नाम इन दिनों काफी चर्चा में है. इसके अलावा दूसरा नाम डेविड वार्नर का है. डेविड वार्नर पहले सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था. अब टीमें उन्हें अपने पाले में करने का प्रयास कर सकती हैं. इसके अलावा श्रेयस अय्यर इन टीमों की प्रमुख पसंद हो सकते हैं. श्रेयस दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहे हैं. वह आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल तक ले जा चुके हैं. वहीं, हार्दिक पांड्या भी इन टीमों की प्रमुख पसंद होंगे. पांड्या भारत के शानदार आउराउंडर हैं. वह मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं. युजवेंद्र चहल पर भी इन टीमों की नजर हो सकती है. चहल आरसीबी में रिटेन नहीं हुए हैं, जिससे तमाम लोग आश्चर्यचकित हैं. अब उन्हें अपनी टीम में लेने की कोशिश हो रही होगी. ईयोन मोर्गन भी अपनी टीम केकेआर में रिटेन नहीं हो सके हैं. ऐसे में दोनों टीमें उन्हें अपने साथ लेने का प्रयास कर सकती हैं.

अब बात आती है रुपयों की तो इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों टीमों को तीन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 33 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे. सबसे पहले खिलाड़ी के लिए 15 करोड़ रुपये, दूसरे नंबर के खिलाड़ी के लिए 11 करोड़ रुपये और तीसरे खिलाड़ी के लिए 7 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे. खिलाड़ियों के खरीदने की प्रक्रिया तब पूरी हो जाएगी जब टीम, अपनी लिस्ट बीसीसीआई को सौंप देगी. खिलाड़ियों को खरीदने के लिए पहले 25 दिसंबर अंतिम तारीख थी लेकिन अब इसे 31 दिसंबर कर दिया गया है. अब सभी की नजरें इन तीन-तीन खिलाड़ियों की लिस्ट पर है.