News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IPL 2022 Hardik Pandya news: कैसे कप्तान होंगे हार्दिक पांड्या? ये भी थे विकल्प

अहमदाबाद की टीम (Ahemdabad Team) का कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) बनेंगे, ऐसा दावा किया जा रहा है. अभी सिर्फ अहमदाबाद की ओर से औपचारिक ऐलान होना बाकी है. इससे पहले श्रेयस अय्यर का नाम सामने आ रहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 11 Jan 2022, 05:05:37 PM
IPL 2022

IPL 2022 (Photo Credit: tweeter )

नई दिल्ली :

IPL 2022 hardik Pandya News: आईपीएल 2022 (IPL 2022) को लेकर तमाम तैयारी जारी हैं. अब अहमदाबाद की टीम (Ahemdabad Team) को लेटर ऑफ इंटेंट मिलने के बाद संभावना है कि जल्द ही आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPl 2022 Auction) की तारीखों का ऐलान हो जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि 11-13 फरवरी के बीच आईपीएल ऑक्शन (IPl Auction) हो जाएंगे. वहीं, अहमदाबाद की टीम को लेकर भी बड़ी अपडेट सामने आई है. पहले ये संभावना जताई जा रही थी कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अहमदाबाद की टीम के कप्तान होंगे. वहीं, डेविड वार्नर (David Warner) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) बतौर खिलाड़ी शामिल किए जाएंगे. तमाम सूत्रों ने दावा किया था कि इन तीन खिलाड़ियों को बतौर कॉंट्रैक्ट प्लेयर अहमदाबाद की टीम शामिल करेगी लेकिन अब दावा किया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान होंगे. श्रेयस अय्यर से बातचीत फाइनल नहीं हो सकी है. ऐसे में हार्दिक पांड्या टीम में बतौर कप्तान शामिल होंगे जबकि उनके साथ बतौर खिलाड़ी राशिद खान और ईशान किशन शामिल होंगे. ऐसे में तमाम क्रिकेट विशेषज्ञ हार्दिक पांड्या को कप्तान सौंपने पर आश्चर्यचकित भी हैं. दरअसल, हार्दिक खिलाड़ी बेशक बेहतरीन है पर बतौर कप्तान वह कैसे साबित होंगे यह बड़ा सवाल है. माना जा रहा है कि अगर श्रेयस अय्यर से बातचीत फाइनल नहीं हो सकी थी तो भी कुछ खिलाड़ी थे जो कप्तानी के तौर पर बेहतर विकल्प हो सकते थे. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: मुंबई इंडियंस में रिटेन नहीं होना क्या हार्दिक पांड्या के लिए बन गया वरदान? अहमदाबाद का कप्तान बनते ही होगा ये बदलाव

1. डेविड वार्नर (David Warner): अहमदाबाद अगर डेविड वार्नर को शामिल कर लेती तो वह कप्तानी का अच्छा विकल्प हो सकते थे. वह कई साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रहे हैं. उन्होंने साल 2016 में हैदराबाद को आईपीएल खिताब जिताया भी है. अपने कप्तानी के अनुभव को देखते हुए वह कप्तान के तौर पर अच्छा  विकल्प थे. 

2. शिखर धवन (Shikhar Dhawan): शिखर धवन पिछले आईपीएल सीजन तक दिल्ली कैपिटल्स के साथ थे. उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने रिटेन नहीं किया. ऐसी स्थिति में उनसे कॉंट्रैक्ट किया जा सकता था. धवन को कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है. वह भारतीय टीम के भी कप्तान रह चुके हैं और आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. 

3. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin): रविचंद्रन अश्विन भी दिल्ली कैपिटल्स में थे. उन्हें भी रिटेन नहीं किया गया है. वह आईपीएल टीम के कप्तान भी रह चुके हैं. पिछले साल का उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. ऐसे में अगर अहमदाबाद उनसे कॉट्रैक्ट करती तो कप्तानी के बेहतर विकल्प होते.

First Published : 11 Jan 2022, 04:59:08 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.