logo-image

IPL 2022 : हार्दिक पंड्या को मुंबई ने छोड़ा तो अब बस इन टीमों का ही सहारा

IPL 2022 : हम आपको बताते हैं उन 5 टीमों के बारे में जो हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को अपने साथ जोड़े रखना चाहेंगी.

Updated on: 12 Nov 2021, 01:48 PM

highlights

  • आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन
  • मुंबई में रिटेन नहीं होंगे हार्दिक!


 

नई दिल्ली :

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने भारत के लिए शानदार काम करके दिखाया है. जिसकी वजह से उनको भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर्स के रूप में देखा जाता है. आप इसी बात से समझ सकते हैं कि हार्दिक (Hardik Pandya) फॉर्म में नहीं थे, जिसकी वजह से भारत को अपने सही कॉम्बिनेशन बनाने में मुश्किल हुई. नतीजन भारत वर्ल्ड कप से बाहर हो गया. जब किसी टीम के पास ऑलराउंडर की कमी ना हो तो टीम का खेल भी सबसे अलग होता है. आईपीएल (IPL) में हार्दिक ने बेहतरीन क्रिकेट खेला है. लेकिन इस सीजन वो कुछ ज्यादा ख़ास नहीं कर सके.

अब जनवरी में मेगा ऑक्शन होना है. आईपीएल की टीमें केवल 4 खिलाडियों को ही रिटेन कर सकती हैं. ऐसे में मुंबई के लिए बहुत ही मुश्किल होगा कि वो हार्दिक को अपने साथ जोड़े रख पाए. अब सवाल ये उठता है कि मुंबई नहीं तो फिर किस टीम के साथ हार्दिक पंड्या खेलते हुए नजर आ सकते हैं. या फिर कौन सी टीम हार्दिक पंड्या को खरीदने के लिए आगे आएगी. क्योंकि हार्दिक पंड्या की फॉर्म के साथ-साथ फिटनेस का भी सवाल है. लेकिन यहां हम आपको बताते हैं उन 5 टीमों के बारे में जो हार्दिक पंड्या को अपने साथ जोड़े रखना चाहेंगी.

दिल्ली कैपिटल्स

सबसे पहले बात करते हैं दिल्ली कैपिटल्स की. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पिछले कुछ सालों से अच्छा खेल दिखाया है. लेकिन उनकी ये मजबूरी होगी कि ऑक्शन के लिए उनको कई बड़े खिलाड़ियों को छोड़ना होगा. ऐसे में टीम हार्दिक को अपने से जोड़ना चाहेगी.

पंजाब किंग्स

दिल्ली कैपिटल्स के बाद बात आती है पंजाब किंग्स की. पंजाब किंग्स का खेल ऊपर-नीचे होता रहा है. साथ ही टीम अभी वो कमाल नहीं कर सकी है जिससे ये कहा जा सके कि टीम इस बार जीत सके. इसलिए हार्दिक को अगर पंजाब किंग्स ले लेती है तो एक अच्छे बल्लेबाज के साथ टीम को एक अच्छा गेंदबाज मिल सकता है.

आरसीबी

तीसरी नंबर पर बात करते हैं आरसीबी टीम की. आरसीबी में बिग हिटर्स तो काफी हैं. लेकिन टीम सभी को रिटेन नहीं कर सकती. ऐसे में हार्दिक उनकी बेस्ट च्वॉइस हो सकते हैं.

इन सभी के अलावा अहमदाबाद और लखनऊ की टीम तो अभी नई हैं ही तो वो बिल्कुल तैयार होंगे कि हार्दिक उनकी टीम को ज्वॉइन कर लें.

हार्दिक के आईपीएल करियर की बात करें तो 92 मैच में 1476 रन बनाए हैं. स्ट्राइक  रेट रहा है 153.91 का. जो कि T20 के हिसाब से शानदार है. अब देखना दिलचस्प होगा कि इन सभी टीमों में से कौन सी टीम हार्दिक पर भरोसा कर पाती है.