logo-image

IPL 2022: हर्षल पटेल से संजू सैमसन तक, ये खिलाड़ी T-20 WC के लिए लगाएंगे जोर

चोट की वजह से टीम इंडिया में अपना स्थान खो चुके हार्दिक पांड्या अब फिट होने को हैं. वो आईपीएल में गुजरात टाइटंस टीम की कमान संभालेंगे. उनके ऊपर दबाव रहेगा कि वो खुद को फिट भी साबित करें और ये भी बताएं कि वो अभी चुके हुए नहीं हैं. उनका जलवा पहले जैसे

Updated on: 08 Mar 2022, 10:02 PM

highlights

  • आईपीएल 2022 कई खिलाड़ियों के लिए बेहद अहम
  • बेहतर प्रदर्शन कर विश्व कप की टीम में ठोकेंगे दावा
  • संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या पर सबकी नजर

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 पर पूरी दुनिया की नजरें होंगी. इंडियन प्रीमियर लीग में पूरी दुनिया के टॉप क्रिकेट सितारे अपना जौहर जो दिखाते हैं. एक तरफ मैदान पर सभी की नजरें होंगी, तो कुछ खिलाड़ियों के दिल में एक और द्वंद भी चल रहा होगा. वो खुद से अपने ही अंदर इस बात से लड़ रहे होंगे कि अगर आईपीएल 2022 में उनका प्रदर्शन खराब रहता है, तो ऑस्ट्रेलिया में होने जा रही टी-20 वर्ल्ड कप की टीम से उनका पत्ता कट जाएगा. वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनकी कोशिश रहेगी कि वो आईपीएल 2022 में भी अपना बेहतरीन खेल जारी रखें, ताकि विश्व कप की टीम में वो बने रहें और कोई दूसरा उनकी जगह न ले सकें. हम बता रहे हैं ऐसे ही  युवा खिलाड़ियों के बारे में, जिनपर सभी की नजरें रहेंगी.

हर्षल पटेल

आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) का अहम हिस्सा बन चुके हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल 2021 में पर्पल कैप हासिल किया था. उन्हें यूएई टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया में भी जगह मिल गई. जहां उन्होंने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे सीनियर बॉलर्स की गैर-मौजूदगी में अपने आप को साबित भी किया. हालांकि वो अभी पूरी तरह से तीसरे मुख्य गेंदबाज की भूमिका निभाने को तैयार नहीं दिखते, यही वजह है कि उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि वो अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट का ध्यान अपनी तरफ खींच सकें. उनकी बल्लेबाजी भी उनका प्लस प्वॉइंट बन सकती है.

वेंकटेश अय्यर

केकेआर की तरफ से आईपीएल खेलने वाले वेंकटेश अय्यर ने भी तेजी से टीम इंडिया का सफर तय कर लिया है. वेस्ट इंडीज के खिलाफ उन्होंने बढ़िया खेल भी दिखाया. लेकिन एक तरफ हार्दिक पांड्या फिट हो रहे हैं, और गुजरात टीम की कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में अय्यर के ऊपर दबाव रहेगा कि वो पांड्या से बेहतर खेल दिखा सकें, ताकि बतौर आल राउंडर उनकी टीम में जगह पक्की हो सके.

हार्दिक पांड्या

चोट की वजह से टीम इंडिया में अपना स्थान खो चुके हार्दिक पांड्या अब फिट होने को हैं. वो आईपीएल में गुजरात टाइटंस टीम की कमान संभालेंगे. उनके ऊपर दबाव रहेगा कि वो खुद को फिट भी साबित करें और ये भी बताएं कि वो अभी चुके हुए नहीं हैं. उनका जलवा पहले जैसे ही बरकरार है. हालांकि इसके लिए उन्हें असरदार गेंदबाजी भी करनी होगी.

युजवेंद्र चहल

साल 2021 के विश्वकप से बाहर रहे युजवेंद्र चहल इस साल विश्वकप की टीम में वापसी को बेकरार हैं. उनके लिए आईपीएल 2022 से बेहतर कोई रास्ता नहीं हो सकता. हालांकि उन्हें युवा स्पिनर्स से कड़ी चुनौती मिल रही हैं, जिसमें राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी उनकी जगह लेने को बेकरार हैं.

संजू सैमसन

आईपीएल के सुपरस्टार के तौर पर संजू सैमसन की अपनी पहचान है. लेकिन नेशनल टीम में वो अक्सर फ्लॉप साबित रहे हैं. हालांकि वो बैकअप कीपर और टॉप ऑर्डर बैट्समैन के तौर पर अब भी टीम में जगह बना सकते हैं. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि वो आईपीएल 2022 में जोरदार प्रदर्शन करें और अपन आलोचकों का मुंह बंद कर दें.