logo-image

IPL 2022: नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच न हो जाए 'आईपीएल', डर रही होगी बीसीसीआई 

IPL 2022 का आयोजन मार्च-अप्रैल में हो सकता है. पांच राज्यों में election का आयोजन भी इसी समय हो सकता है. IPL और Election का भले कोई सीधा नाता न हो लेकिन इनकी डेट टकराने से BCCI टेंशन में आ सकती है. 

Updated on: 15 Dec 2021, 04:56 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 and election: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन जनवरी के दूसरे या तीसरे हफ्ते में होने की उम्मीद है. वहीं, आईपीएल का आयोजन मार्च- अप्रैल तक होने की संभावना है. अभी तक की खबरों से ये कंफर्म माना जा रहा था कि आईपीएल का आयोजन मार्च-अप्रैल में होना ही निश्चित है. आईपीएल के मैच प्रसारित करने वाले चैनल भी अच्छी-खासी टीआरपी की उम्मीद लगाए बैठे होंगे लेकिन हाल ही में आई खबरों से उनके माथे पर चिंता की लकीरें आ गई होंगी. दरअसल, खबरें आ रही हैं कि मार्च-अप्रैल में नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बीच वाला 'आईपीएल' हो सकता है, मतलब की चुनाव हो सकते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः गांगुली ने नहीं की कप्तानी पर बात, खेलूंगा वनडे सीरीजः विराट कोहली

अगर आईपीएल के आयोजन और चुनाव एक समय पर हुए तो आईपीएल से जितनी टीआरपी की उम्मीद होगी, उस पर फर्क पड़ सकता है. इसके पीछे वजह ये है कि जब दो बड़े आयोजन एक साथ होते हैं तो टीआरपी पर असर पड़ने का डर रहता है. टीवी के एक एक्सपर्ट ने बताया कि कुछ साल पहले एक टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति की टीआरपी बहुत ऊंची जा रही थी. इसी बीच एक कार्यक्रम तारक मेहता का... के नये एपिसोड चले तो कौन बनेगा करोड़पति की टीआरपी की गिर गई. दो बड़े आयोजनो में इस तरह का डर रहता है. 

इस आधार पर अगर देखें तो चुनाव जब होंगे उस समय चुनाव से जुड़े तमाम कार्यक्रम और प्रीडिक्शन टीवी पर प्रसारित होंगे. अगर उसकी डेट और समय आईपीएल से टकराए तो आईपीएल का प्रसारण करने वाले चैनलों की टीआरपी पर असर पड़ सकता है. आपको बता दें कि हाल ही में यह खबरें आई हैं कि जनवरी के पहले हफ्ते में पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा हो सकती है. ये चुनाव मार्च तक होने की पूरी उम्मीद है. इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर, पंजाब शामिल हैं. पांच राज्यों में चुनाव का मतबल लगभग पूरे देश में चुनावी माहौल होगा. इसे देखते हुए क्या बीसीसीआई आईपीएल के शेड्यूल में क्या कोई बदलाव करती है या नहीं, यह देखने वाली बात होगी.