logo-image

IPL 2022: फैंटसी इलेवन में शामिल करें इन खिलाड़ियों को, पक्का जीतेंगे प्वाइंट्स!

सनराइजर्स हैदराबाद के लिहाज से आज का मुकाबला काफी अहम होने वाला है. क्योंकि प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के पास चांस है. आज के मुकाबले में इन खिलाड़ियों को फैंटसी इलेवन में रख सकते हैं.

Updated on: 14 May 2022, 01:10 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है, सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन दूसरी टीम से शानदार हैं. आईपीएल के इस सीजन का 61वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (Maharashtra Cricket Association) में है. सनराइजर्स हैदराबाद के लिहाज से आज का मुकाबला काफी अहम होने वाला है. क्योंकि प्लेऑफ (Playoff) में क्वालीफाई करने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के पास चांस है. आज के मुकाबले में इन खिलाड़ियों को फैंटसी इलेवन (Fantasy XI)  में रख सकते हैं. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) आईपीएल के इस सीजन में अब तक 11 मुकाबले खेली है. इस दौरान टीम को 5 मुकाबलों में जीत मिली है. जबकि 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. 10 अंक के साथ एसआरएच 7वें पायदान पर बनी हुई है. जबकि केकेआर (KKR) की टीम आईपीएल के इस सीजन में अब तक 12 मुकाबले खेली है. केकेआर 5 मुकाबले जीती है, जबकि 7 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. केकेआर की टीम 10 अंक के साथ 8वें पायदान पर है. केकेआर की टीम को प्लेऑफ के लिए अब न के बराबर चांस बचा है. ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद को केकआर से सतर्क रहना होगा. 

आज के मुकाबले में ऐसे बना सकते हैं फैंटसी इलेवन

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दोनों टीमों के पास बड़े हिटर बल्लेबाज और धारदार गेंदबाज हैं. उम्मीद है कि आज का मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है. हम आपको बता रहे हैं, कि आप कैसे फैंटसी इलेवन बनाकर प्वाइंट्स जीत सकते हैं. लेकिन ये सिर्फ हमारा अनुमान है. 

फैंटसी इलेवन में राहुल त्रिपाठी को बना सकते हैं कप्तान

हमारे अनुमान के अनुसार आज के फैंटसी इलेवन में आप राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को कप्तान बना सकते हैं. राहुल त्रिपाठी के कप्तान बनाने के पीछे की वजह यह है कि आईपीएल 2020 में राहुल त्रिपाठी के बल्ले से रन निकल रहे हैं. उम्मीद है कि आज के मुकाबले में भी उनका बल्ला चल सकता है. 

फैंटसी इलेवन में आंद्रे रसेल को बना सकते हैं उप-कप्तान

आज के मुकाबले में आंद्रे रसेल (Andre Russell) को आप उप-कप्तान बना सकते हैं. आंद्रे रसेल बिग हिटर बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं. उम्मीद है कि आज के मुकाबले में आंद्रे रसेल का तूफान आ सकता है. 

फैंटसी इलेवन में इन बल्लेबाजों को रख सकते हैं 

आज के मुकाबले में आप बल्लेबाज के तौर पर राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) , श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और नीतीश राणा (Nitish Rana) को अपने फैंटसी इलेवन में रख सकते हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में तीनों खिलाड़ियों के बल्ले से रन निकला है. उम्मीद है कि इन खिलाड़ियों का बल्ला आज के मुकाबले में भी चल सकता है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: SRH को KKR से बचकर रहना होगा, नहीं तो हो जाएगी गड़बड़

फैंटसी इलेवन में इन ऑलराउंडर्स खिलाड़ियों को रख सकते हैं

आज के मुकाबले में आप ऑलराउंडर्स के तौर पर एडेन मार्क्रम (Aiden Markram), आंद्रे रसेल (Andre Russell) और सुनील नारायण (Sunil Narine) को रख सकते हैं. तीनों खिलाड़ी बल्ले और गेंद से कमाल करने के लिए जाने जाते हैं. उम्मीद है कि आज के मुकाबले में ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित कर सकते हैं. 

फैंटसी इलेवन में इन गेंदबाजों को रख सकते हैं

आज के मुकाबले में आप गेंदबाज के तौर पर अपने फैंटसी इलेवन में उमरान मलिक (Umran Malik), टिम साउथी (Tim Southee), भुनवेश्नर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)  और पैट कमिंस (Pat Cummins) को रख सकते हैं. इन्हीं गेंदबाजों पर दोनों टीमों की गेंदबाजी की जिम्मेदारी रहेगी. ऐसे में ये खिलाड़ी आज अपनी गेंदबाजी से कमाल कर सकते हैं.