logo-image

IPL 2022: लगातार तीन हार के बाद RCB को मिली जीत, सीएसके को हराया

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम 8 विकेट खोकर 173 रन का स्कोर खड़ा किया.

Updated on: 04 May 2022, 11:04 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच चरम पर है. सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल के इस सीजन का 49वां मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. आरसीबी की टीम ने 13 रन से मुकाबला जीत लिया. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम 8 विकेट खोकर 173 रन का स्कोर खड़ा किया. 

आरसीबी के सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस और विराट कोहली ने अच्छी शुरुआत दी. विराट कोहली ने 30 रन की पारी खेली. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस ने 38 रन का स्कोर किया. महिपाल लोमरोर ने 42 रन की पारी खेली. रजत पाटिदार ने 21 रन की पारी खेली. दिनेश कार्तिक के 26 रन की बदौलत आरसीबी की टीम 173 रन का स्कोर करने में सफल हुई है. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम से सलामी बल्लेबाजी करने आए ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने अच्छी शुरुआत की. ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 रन की पारी खेली. दूसरे सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 56 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. अंबाती रायुडू ने 10 रन का योगदान दिया. मोईन अली ने 34 रन की पारी खेली. एमएस धोनी 2 रन पर चलते बने. सीएसके का मध्यक्रम आज के मुकाबले में उम्मीद पर खरा नहीं उतरा पाया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: दिल्ली और हैदराबाद की ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

आरसीबी की जीत में गेंदबाजों का भी अहम योगदान रहा. हर्षल पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 35 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किया. ग्लेन मैक्सवेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 22 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. शाहबाज अहमद और जोश हेजलवुड ने एक-एक विकेट अपने नाम कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.