logo-image

IPL 2022: RCB ने अचानक बदली जर्सी, वजह जान खुश हो जाएंगे आप

पहली बार आरसीबी की कप्तानी कर रहे फॉफ डुप्लेसिस (Faf Du Plesis) बल्ले से तो कमाल कर ही रहे हैं, साथ ही कप्तानी भी शानदार कर रहे हैं.

Updated on: 07 May 2022, 04:35 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच चरम पर है. सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) अच्छा खेल दिखा रही है. पहली बार टीम की कप्तानी कर रहे फॉफ डुप्लेसिस (Faf Du Plesis) बल्ले से तो कमाल कर ही रहे हैं, साथ ही कप्तानी भी शानदार कर रहे हैं. 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) आज अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से आईपीएल (IPL) के इस सीजन में नए ड्रेस का ऐलान किया है. आरसीबी (RCB) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि एक खास उद्देश्य से आरसीबी की टीम हरे रंग के ड्रेस में खेलने के लिए तैयार है. आरसीबी ने कैप्शन दिया है कि हमारे सितारे एक उचित उद्देश्य के लिए #GreenHeroes की लीग में शामिल होने के लिए तैयार हैं. आरसीबी ने आगे कहा कि #GoGreen, #ForPlanetEarth, 12वीं मैन आर्मी का समय!

आरसीबी (RCB) की टीम साल 2011 से हरे रंग की जर्सी पहनती आई है. साल 2011 के बाद से ही हरे रंग की जर्सी पहनने का भी खास मकसद है. आरसीबी की टीम हर साल हरे रंग की जर्सी पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए पहनती है. हरे रंग की जर्सी पहनकर आरसीबी लोगों को ये संदेश देती है कि आसपास के पेड़ पौधों का ख्याल रखें. इसके साथ हरे रंग की जर्सी पहनने का उद्देश्य ये भी है कि पेड़ पौधों को भी कटने से भी बचाया जाया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: केकेआर को हर हाल में एलएसजी से जीतना होगा,  अब हारे तो सब हारे 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में फॉ़फ डुप्लेसिस (Faf Du Plesis) की कप्तानी में आरसीबी (RCB) की टीम 11 मुकाबला खेली है. इस दौरान 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. जबकि 5 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. 12 अंक के साथ आरसीबी की टीम अंक तालिका में चौथे पायदान पर है. उम्मीद की जा रही है कि आरसीबी (RCB) की टीम आईपीएल के इस सीजन में क्वालीफाई करेगी.