logo-image

IPL 2022 : RCB में 'किंग' की एंट्री, फैंस के लिए खत्म हुईं इंतजार की घड़ियां  

आरसीबी ने सोमवार को बहुप्रतीक्षित खुशखबरी ट्वीट की, प्रशंसकों ने पिछले कई दिनों से कोहली की योजनाओं के बारे में जानकारी मांगी थी, क्योंकि अन्य खिलाड़ी तैयारी शिविर में शामिल हो गए थे.

Updated on: 22 Mar 2022, 09:27 AM

highlights

  • आईपीएल टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 26 मार्च को मुंबई में होगा
  • पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला
  • मैच आगाज होने से पहले आरसीबी में विराट कोहली शिविर में हुए शामिल

मुंबई:

IPL 2022 की धमाकेदार शुरुआत अब से कुछ दिन बाद शुरू हो जाएगी. सभी 10 टीमों के खिलाड़ी धीरे-धीरे अपनी-अपनी टीमों के साथ जुड़ते जा रहे हैं. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 26 मार्च को चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)  मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से भिड़ेगी. इस बीच, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) भी इस रोमांचक सीजन के लिए कमर कस चुकी है. इस दौरान फ्रैंचाइज़ी के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक विराट कोहली आगामी सीज़न से पहले आरसीबी से जुड़ गए हैं. कोहली ने 2013 से 2021 तक नौ सीज़न के लिए आरसीबी का नेतृत्व किया था और उनके मार्गदर्शन में टीम ने वर्ष 2016 संस्करण के फाइनल में जगह बनाई थी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: लखनऊ को मिल गया मार्क वुड का विकल्प, पहली बार खेलेगा IPL

आरसीबी ने सोमवार को बहुप्रतीक्षित खुशखबरी ट्वीट की, प्रशंसकों ने पिछले कई दिनों से कोहली की योजनाओं के बारे में जानकारी मांगी थी, क्योंकि अन्य खिलाड़ी तैयारी शिविर में शामिल हो गए थे. बेंगलुरु स्थित आईपीएल फ्रेंचाइजी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से ट्वीट किया गया, "किंग कोहली आ गए हैं! बस. यही खबर है. फ्रेंचाइजी ने कोहली के आगमन और आरसीबी के अपने कमरे में जाने के बाद मुस्कुराते हुए कुछ तस्वीरें भी ट्वीट कीं है. उनके टीम बेस पर पहुंचने की वीडियो क्लिप भी सोमवार को सोशल मीडिया साइट्स पर छाई रही.

कोहली 2008 में लीग की स्थापना के बाद से रॉयल चैलेंजर्स के साथ हैं और इस सीजन की शुरुआत में कप्तानी छोड़ने से पहले आठ सीजन के लिए उनके कप्तान थे. 33 वर्षीय कोहली 207 मैचों में 37.39 के औसत से 6283 रन और 113 के उच्चतम स्कोर के साथ 129.54 के स्ट्राइक रेट के साथ आईपीएल में सर्वकालिक अग्रणी बल्लेबाज हैं. हालांकि वह आईपीएल के इस संस्करण में आरसीबी का नेतृत्व नहीं करेंगे, फिर भी वह उनके मुख्य बल्लेबाज होंगे.