logo-image

IPL 2022: रोवमैन पॉवेल ने छक्का जड़ DC के दिलाई जीत, केकेआर की हार

दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने 9 विकेट खोकर 146 रन का स्कोर खड़ा किया.

Updated on: 28 Apr 2022, 11:22 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच चरम पर है, सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल के इस सीजन का आज 41वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. दिल्ली टीम ने 4 विकेट से मुकाबला जीत लिया है. दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने 9 विकेट खोकर 146 रन का स्कोर खड़ा किया. 

केकेआर की टीम से एरोन फिंच और वेंकटेश अय्यर सलामी बल्लेबाजी करने आए. दोनों खिलाड़ी जल्द ही पवेलियन लौट गए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान वेंकटेश अय्यर ने 42 रन की पारी खेली. नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए नीतीश राणा ने 57 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान नीतीश राणा के बल्ले से 4 छक्के और 3 चौके देखने को मिले. रिंकू सिंह की 23 रन की बदौलत केकेआर का स्कोर 146 रन बनाने में सफल हुई. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब हुई खराब हुई. दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ बिना खाता खोले आउट हो गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 42 रन की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आई मिशेल मार्श 13 रन बनाकर आउट हो गए. ललित यादव ने 22 रन की पारी खेली. कप्तान रिषभ पंत 2 रन बनाकर आउट हो गए. अक्षर पटेल ने 17 गेंद में 24 रन की पारी खेली. रोवमेन पॉवेल 27 रन की मैच जिताऊ पारी खेली. शार्दुल ठाकुर ने नाबाद 8 रन की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल में धूम मचा रही ये जोड़ी, वर्ल्ड कप में चयन पक्का!

दिल्ली कैपिटल्स की जीत में गेंदबाजों ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई. मुस्तफिजुर रहमान ने 3 विकेट अपने नाम किया. कुलदीप यादव ने भी 4 विकेट झटका. चेतन सकारिया और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट अपने नाम करने में सफल हुए.