logo-image

IPL 15: केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ ने चखा जीत का स्वाद

बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके (CSK) की टीम ने 7 विकेट खोकर 210 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. लखनऊ की जीत में इविन लुइस ने अहम भूमिका निभाई. 

Updated on: 31 Mar 2022, 11:51 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल के 15वें सीजन का 7वां मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच खेला गया. लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 6 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके (CSK) की टीम ने 7 विकेट खोकर 210 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. लखनऊ की जीत में इविन लुइस ने अहम भूमिका निभाई. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत शानदार रही. लखनऊ की टीम से सलामी बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने टीम को शानदार शुरुआत दी. केएल राहुल ने 40 रन तो दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 61 रनों की पारी खेल टीम को मजबूती दी. मध्यक्रम में इविन लुइस ने तूफानी अंदाज में 23 गेंदों में नाबाद 55 रनों की पारी खेल टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. आयुष बढोनी ने आज के मुकाबले में भी 9 गेंद में 19 रनों की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: CSK ने बहुत कम कीमत में इस खिलाड़ी को खरीदा, ओपनिंग की टेंशन दूर

सीएसके के गेंदबाजों ने आज के मुकाबले में जमकर रन लुटाया. तुषार देशपांडे को एक विकेट जरुर मिला लेकिन वो 10 ओवर की रनरेट से रन लुटाया. ड्वेन ब्रावो को भी एक विकेट जरुर मिला लेकिन 35 रन उन्होंने ने भी लुटाया. प्रीटोरियस को 2 विकेट मिला लेकिन उन्होंने ने भी 31 रन लुटाया. इसके अलावा किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला. सीएसके की हार गेंदबाजों की विफलता की वजह से हुई है.